logo-image

India A vs Aus: हार्दिक पांड्या की कप्तानी में खेलने उतरी इंडिया ए,ऑस्ट्रेलिया के वॉर्नर और मैथ्यूज लौटे पवेलियन

भारत ए और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन दिवसीय अभ्यास मैच मुंबई में खेला जा रहा है। टॉस जीतकर इंडिया ए के कप्तान हार्दिक पांड्या में पहले गेंदबाजी का फैसला किया।

Updated on: 22 Feb 2017, 11:26 AM

मुंबई:

भारत ए और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन दिवसीय अभ्यास मैच मुंबई में खेला जा रहा है। टॉस जीतकर इंडिया ए के कप्तान हार्दिक पांड्या में पहले गेंदबाजी का फैसला किया। प्रैक्टिस मैच के बाद भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज भी होगी। पहला मैच 23 फरवरी को खेला जाएगा।

बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पारी की शुरुआत करने उतरे डेविड वॉर्नर और मैट रेनशॉ को आउट करवाया। डेविड वॉर्नर और मैट रैनशॉ की जोड़ी ने टीम को तेज शुरुआत दी, लेकिन नवदीप सैनी ने दोनों ओपनर वॉर्नर और रेनशॉ को आउट करके ऑस्‍ट्रेलिया को झटके दिए। वार्नर ने 25 और रेनशॉ ने 11 रन बनाए। फिलहाल क्रीज पर कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ 45 और शॉन मार्श 23 रन बनाकर क्रीज पर हैं। ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 2 विकेट पर 112 रन है।

यह भी पढ़ें- विराट कोहली और स्टीव स्मिथ की तरह बनना चाहते हैं इंग्लैंड के नये कप्तान जो रूट

अंतिम 11 के लिए मुकाबला

अगर हार्दिक पांड्या और चाइनामैन कुलदीप यादव अभ्यास मैच में अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाब रहते हैं, तो पुणे में 23 फरवरी से शुरू हो रहे पहले टेस्ट में उन्हें खेलने का मौका मिल सकता है। अभ्यास मैच में कप्तानी कर रहे हार्दिक पांड्या ने मैच शुरू होने से पहले कहा था कि युवाओं के लिए यह खुद को साबित करने का मौका है और इस मौके को सभी को भुनाना चाहिए।

प्लेइंग इलेवन-

भारत 'ए': हार्दिक पांड्या (कप्तान), अखिल हर्वेडकर, प्रियंक पांचाल, श्रेयस अय्यर, अंकित बवाने, ऋषभ पंत, ईशान किशन, कृष्णप्पा गोथम, अशोक डिंडा, एस.नदीम और नवदीप सैनी।

ऑस्‍ट्रेलिया: स्टीव स्मिथ (कप्तान) , डेविड वार्नर, मैट रेनशॉ, शान मार्श, पीटर हैंडस्कांब, जे.बर्ड, मैथ्‍यू वेड, ग्‍लेन मैक्‍सवेल, स्टीफन ओकीफे, जोश हेजलवुड और नाथन लियोन।