logo-image

INDvsWI: रोहित शर्मा ने तोड़ा मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड, इस मामले में निकले सबसे आगे

रोहित शर्मा ने गुवाहाटी में 117 गेंद में 15 चौकों और आठ छक्कों की मदद से 152 रन बनाकर अपने वनडे करियर का 20वां शतक पूरा किया.

Updated on: 22 Oct 2018, 11:05 AM

नई दिल्ली:

गुवाहाटी के बारसपारा क्रिकेट स्टेडियम में रविवार को भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 वनडे मैचों की श्रृंखला के पहले मैच में 8 विेकेट से जीत दर्ज की. इस स्टेडियम में भारत की यह पहली वनडे जीत है. रोहित 117 गेंद में 15 चौकों और आठ छक्कों की मदद से 152 रन बनाकर नाबाद रहे. वहीं विराट ने अपना बेहतरीन फॉर्म बरकरार रखते हुए 107 गेंद में 140 रन बनाए जिसमें 21 चौके और दो छक्के शामिल थे.

रोहित शर्मा ने गुवाहाटी में अपने वनडे करियर का 20वां शतक पूरा किया. अपनी इस पारी के साथ ही रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 150 रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ते हुए पहले स्थान पर आ गए.

और पढ़ें: INDvsWI: सहवाग-रैना का रिकॉर्ड तोड़ सबसे आगे पहुंची विराट-रोहित की जोड़ी 

रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 6 बार यह कारनामा करके दिखाया है, वहीं क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने यह कारनामा 5 बार किया था.

वहीं श्रीलंका के महान बल्लेबाज सनथ जयसूर्या, वेस्टइंडीज के तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल, दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज हाशिम अमला और ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने यह कारनामा 4 बार करने का काम किया है.

और पढ़ें: Ind vs WI: भारत-वेस्‍टइंडीज के मैच में कई रिकॉर्ड हुए धराशायी, जानें कौन 7 बड़े रिकॉर्ड टूटे

गौरतलब है कि रोहित शर्मा के नाबाद 152 रन और कप्तान विराट कोहली की 140 रन की पारी की मदद से भारत ने कठिन लक्ष्य का पीछा करते हुए पहले एक दिवसीय क्रिकेट मैच में वेस्ट इंडीज को आठ विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 से बढत बना ली.