logo-image

IND vs WI: जानें शतकों की हैट्रिक लगाने के बावजूद मिली हार पर क्या बोले कप्तान विराट कोहली

मार्लन सैमुएल्स की अगुआई में वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने भारत को रोकते हुए तीसरे वनडे मैच में 43 रनों से जीत दर्ज कर सीरीज में वापसी कर ली.

Updated on: 28 Oct 2018, 06:52 AM

नई दिल्ली:

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने शनिवार को यहां महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए तीसरे वनडे मैच में हार का ठीकरा बल्लेबाजों के सिर फोड़ते हुए कहा है कि साझेदारियां न होने के कारण टीम को हार मिली. वेस्टइंडीज ने भारत के सामने 284 रनों का लक्ष्य रखा था. जवाब में भारत 47.4 ओवरों में 240 रनों पर ही ढेर हो गई. उसके लिए सिर्फ कोहली ने 107 रनों की पारी खेली बाकी कोई और बल्लेबाज विकेट पर टिक नहीं सका. 

मैच के बाद कोहली ने कहा, 'हमने अच्छी बल्लेबाजी की, लेकिन पहले 35 ओवरों में विकेट में कुछ नहीं था. दूसरे हाफ में यह मुश्किल हो गई थी. हमें 250-260 तक वेस्टइंडीज को रोकना चाहिए था, लेकिन फिर भी गेंदबाजी अच्छी थी. आखिरी 10 ओवरों में हम थोड़े ज्यादा रन दे गए. हम साझेदारियां नहीं कर सके जो बेहद कम होता है. वेस्टइंडीज की टीम जीत की हकदार थी.'

कोहली ने कहा कि टीम अपनी रणनीति को ठीक से लागू नहीं कर पाई. कोहली ने टीम संयोजन पर कहा कि केदार जाधव और हार्दिक पांड्या के रहने से टीम के पास एक गेंदबाजी विकल्प होता है.

और पढ़ें:  पुणे वनडे में कोहली ने विराट शतक लगाकर बनाया यह अनोखा रिकार्ड जो नहीं था किसी भारतीय के नाम 

बकौल कोहली, 'जब हार्दिक और केदार दोनों खेलते हैं तो हमें एक अतिरिक्त गेंदबाजी विकल्प मिलता है. केदार अगले मैच से हमारे साथ जुड़ेंगे तो हमें संतुलन प्रदान करेंगे. हमें एक गेंदबाज बाहर करना होगा, लेकिन हमारे पास छह गेंदबाजों के विकल्प मौजूद हैं.'

कोहली इस मैच में लगातार तीन वनडे मैचों में शतक जमाने वाले भारत के पहले और दुनिया के 10वें बल्लेबाज बन गए हैं. हालांकि उन्होंने अपनी पारी पर कुछ नहीं कहा. 

भारतीय कप्तान ने कहा, 'मैं अपनी बल्लेबाजी के बारे में बात नहीं करना चाहता. हमें उन चीजों पर ध्यान देना चाहिए जो हमने आज अच्छे से नहीं कीं.'

और पढ़ें: वेस्टइंडीज के खिलाफ T20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर धोनी को नहीं मिली टीम में जगह

इस जीत के साथ ही पांच मैचों की वनडे सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है. गुवाहाटी में खेले गए पहले मैच में भारत ने जीत हासिल की थी जबकि विशाखापट्टनम में खेला गया दूसरा मैच टाई रहा था.