logo-image

IND vs WI: वाइजैग में कोहली दिखाएंगे अपना 'विराट' रूप, देखें रिकॉर्ड

सीबीआई ने रिश्वतकांड के आरोप में पुलिस उप अधीक्षक(एसपी) देवेंद्र कुमार को गिरफ्तार कर लिया है. मीट व्यवसायी मोईन कुरैशी केस में सीबीआई ने कार्रवाई करते हुए एसआईटी सीबीआई के डिप्टी एसपी देवेंद्र कुमार को गिरफ्तार किया है.

Updated on: 22 Oct 2018, 07:07 PM

नई दिल्ली:

गुवाहाटी में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली  का बल्ला खूब चला. विराट ने अपने बल्ले से वेस्टइंडीज टीम को पानी पिला दिया. अब विशाखापत्तनम के राजशेखर रेड्डी स्टेडियम(वाइजैग) में कोहली अपना विराट प्रदर्शन दिखाने वाले हैं. ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि वाइजैग का मैदान में जब विराट उतरते हैं तो उनकी ताकत दोगुनी नहीं चौगुनी हो जाती है.

इस मैदान पर गेंदबाज उनसे पनाह मांगते नजर आते हैं. इस मैदान पर विराट का 100 के करीब का औसत है. उन्होंने वाइजैग में खेले 4 वनडे मैच में 99.75 की दमदार औसत के साथ 399 रन बनाए है. इसके साथ ही कोहली के नाम 2 शतक और 2 अर्धशतक भी है. वाइजैग में विराट का बेस्ट स्कोर 118 रन का है.

और पढ़ें : INDvsWI: कोहली ने 'विराट' शतक के साथ तोड़ा सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड

लेकिन वेस्टइंडीज के साथ खेले गए एक मैच में कोहली ने बेहतर पारी तो खेली थी, लेकिन एक रन से शतक बनाने से चूक गए थे. 24 नवंबर 2013 को वेस्टइंडीज के खिलाफ हुए मैच में वे दुर्भाग्यशाली रहे और मात्र 1 रन से शतक चूके. वे 99 के स्कोर पर रवि रामपॉल की गेंद को हुक करने के प्रयास में फाइन लेग पर होल्डर को कैच थमा बैठे थे. इस पार वो अपना कसर पूरा करेंगे.

बता दें कि गुवाहाटी वनडे में कप्तान कोहली ने सिर्फ 107 गेंद पर 140 रन बना डाले. जिसमें विराट ने 21 चौके लगाए तो और 2 छक्के भी जड़े इस दौरान कोहली का स्ट्राइक रेट 130.84 का रहा. इसके साथ ही विराट कोहली वनडे में 10 हजार रन से 81 दूर है. विराट के 212 वनडे में 9919 रन दर्ज है. जिसमें कोहली के नाम 36 शतक और 48 अर्धशतक है. जबकि विराट का औसत 58.69 है.