logo-image

IND vs SL: भारत-श्रीलंका की भिड़ंत के बीच 5 भारतीयों को निकाला गया मैदान से बाहर, पढ़ें क्यों?

स्थानीय अधिकारियों के मुताबिक मैदान से बाहर किए गए 5 भारतीयों को बाद में पूछताछ के लिए पुलिस को सौंप दिया गया है।

Updated on: 17 Sep 2018, 10:23 AM

नई दिल्ली:

श्री लंका क्रिकेट के अधिकारियों ने भारत और श्री लंका महिला टीम के बीच मौजूदा सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच के दौरान कम से कम 5 भारतीयों को संदिग्ध आचरण के आरोप में कतुनायके मैदान से बाहर जाने के लिए कहा. स्थानीय अधिकारियों के मुताबिक, बाद में उन्हें पूछताछ के लिए पुलिस को सौंप दिया गया है. 

श्री लंका क्रिकेट के एक अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर बताया, 'उन्हें पूरे मैच के दौरान फोन पर बातचीत करते हुए देखा गया. जब उनसे इस बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि वे घर पर मैच के बारे में बता रहे हैं.'

पुलिस मामले की जांच कर रही है कि कहीं उनका संबंध सट्टेबाजों से तो नहीं.

गौरतलब है कि कप्तान चमारी अटापट्टु (115) के शतक की मदद से श्रीलंका ने रविवार को तीसरे और आखिरी वनडे मैच में भारतीय महिला क्रिकेट टीम को तीन विकेट से हरा दिया. भारत ने इसके साथ ही 2-1 से सीरीज अपने नाम किया. 

और पढ़ें: चेतन चौहान का रवि शास्त्री पर वार, कहा- उनके बस की सिर्फ कॉमेंट्री, कोच के पद से हटा देना चाहिए 

श्रीलंका ने यहां एफटीजेड स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स मैदान में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. 

भारत ने कप्तान मिताली राज (नाबाद 125) के शतक की बदौलत पांच विकेट पर 253 रन का मजबूत स्कोर बनाया जिसे श्रीलंका ने एक गेंद शेष रहते सात विकेट खोकर हासिल कर लिया. 

श्री लंका ने बड़े स्कोर वाले इस मैच को अंतिम ओवर में जीता, जिससे भारत ने सीरीज को 2-1 से जीत लिया. यह एकदिवसीय सीरीज आईसीसी महिला चैंपियनशिप का हिस्सा है, जिसके जरिये खुद क्वॉलिफाई करने वाली तीन टीमों को चुना जाएगा.

और पढ़ें: Asia Cup 2018: पाकिस्तान की विजयी शुरुआत, हांगकांग को 8 विकेट से हराया

पिछले महीने घरेलू टी-20 प्रतियोगिता में कई संदिग्ध भारतीय और पाकिस्तानी नागरिकों को इसी तरह से मैच स्थल को छोड़ने के लिए कहा गया था.