logo-image

IND vs SA: केपटाउन में भारतीय टीम को मिली सख्त चेतावनी, सिर्फ दो मिनट में नहाकर निकलना होगा बाहर

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट 5 जनवरी से खेला जाना है। दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गई भारतीय टीम को एक चेतावनी मिली है कि वह पानी को संभालकर खर्च करें।

Updated on: 04 Jan 2018, 04:42 PM

नई दिल्ली:

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट 5 जनवरी से केपटाउन में खेला जाना है। दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गई भारतीय टीम को एक चेतावनी मिली है कि वह पानी को संभालकर खर्च करे। यहां तक कि भारतीय टीम को सिर्फ दो मिनट तक नहाने की इजाजत दी गई।

दरअसल, केपटाउन में इस साल कम बारिश के कारण भूमिगत जलस्तर काफी नीचे गिर गया है और यहां मौजूद बांधों में भी पानी का जलस्तर काफी कम हुआ है। ऐसे में केपटाउन में पानी को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। 

केपटाउन में इस समय पानी बचाने का अभियान तेजी से चल रहा है और इसी कारण भारतीय टीम को सख्त निर्देश दिए गए हैं। इसलिए यहां पानी सुरक्षित करने के पुख्ता प्रयास किए जा रहे हैं। भारतीय टीम के खिलाड़ी भी पानी की बचत को बखूबी समझते होंगे, लेकिन केपटाउन के बेहद गर्म माहौल में नहाने के समय पर अंकुश लगाना खिलाड़ियों को शायद रास नहीं आ रहा होगा

और पढ़ेंः सुप्रीम कोर्ट ने दिया बीसीसीआई को निर्देश कहा-बिहार को खेलने दे रणजी ट्रॉफी

भारतीय टीम के खिलाड़ी प्रैक्टिस के दौरान जमकर पसीना बहाते हैं और वह अपने आप को को फ्रेश रखने के लिए जब नहाने का विचार करते होंगे, तो 2 मिनट का समय सुनकर उन्हें निराशा ही हो रही होगी। होटल प्रशासन ने खिलाड़ियों को 2 मिनट से अधिक शॉवर न लेने के लिए कहा है।

इसी के तहत यहां पानी बचाने का अभियान चलाया जा रहा है, जिसके तहत होटल प्रशासन ने टीम इंडिया को पानी की बचत संबंधी यह निर्देश दिया है।

और पढ़ेंः क्या विराट कोहली वह कर पाएंगे जो पिछले 25 साल में 5 कप्तान नहीं कर पाए