logo-image

IND VS NZ 2nd T-20: विराट कोहली को सीरीज जीतकर बर्थडे का तोहफा देगी टीम इंडिया!

सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में शनिवार को भारत दूसरे टी-20 मैच में न्यूजीलैंड को मात देने की पूरी कोशिश करेगा। भारतीय टीम सीरीज जीतकर विराट कोहली को जन्मदिन का तोहफा देगी।

Updated on: 04 Nov 2017, 10:47 AM

नई दिल्ली:

सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में शनिवार को भारत दूसरे टी-20 मैच में न्यूजीलैंड को मात देने की पूरी कोशिश करेगा। भारतीय टीम सीरीज जीतकर विराट कोहली को जन्मदिन का तोहफा देगी।

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली का कल यानी 5 नवंबर को 29वां जन्मदिन है। कोहली ने पिछले साल भी अपना जन्मदिन टीम के साथ राजकोट में मनाया था। टीम इंडिया उस समय इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच के चलते राजकोट में थी और इसी दौरान सभी खिलाड़ियों ने अपने कप्तान का जन्मदिन मनाया था।

भारत ने दिल्ली में खेले गए मैच में किवी टीम को 53 रनों से मात दी थी। इस मैच में किवी टीम खेल के हर क्षेत्र में भारत से पीछे रही थी और पहली बार खेल के सबसे छोटे प्रारूप में वह भारत से हारी थी।

मेजबानों की फॉर्म को देखते हुए जीत उससे दूर नहीं लग रही है लेकिन किवी टीम टी-20 की नंबर-1 टीम है और उसमें वापसी करने का पूरा माद्दा है।

पहले मैच में किवी टीम की न गेंदबाजी चली थी न बल्लेबाजी। शिखर धवन और रोहित शर्मा की जोड़ी ने उसे विकेटों के लिए तरसा दिया था। बची कुची कसर विराट कोहली ने पूरी कर दी थी।

कोहली ने पिछले मैच में श्रेयस अय्यर को पदार्पण का मौका दिया था, लेकिन वह बल्लेबाजी करने नहीं उतर पाए थे। दूसरे मैच में भी उम्मीद है कि अय्यर अंतिम एकदाश में होंगे। 

टीम:

भारत (संभावित खिलाड़ी): विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज 

न्यूजीलैंड (संभावित खिलाड़ी): केन विलियमसन (कप्तान), मिशेल सैंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, रॉस टेलर, ट्रेंट बाउल्ट, टॉम ब्रूस, कोलिन डी ग्रांडहोम, मार्टिन गुप्टिल, मैट हेनरी, टॉम लाथम, हेनरी निकोलस, एडम मिलने, कोलिन मुनरो, ग्लेन फिलिप्स (विकेटकीपर)

और पढ़ेंः सचिन तेंडुलकर से मेरी बराबरी करना नाइंसाफी, वो कोसों आगे: विराट कोहली