Ind Vs Eng: चौथा टेस्ट मैच होने से पहले जानें साउथैम्पटन स्टेडियम से जुड़े भारतीय टीम के रिकॉर्ड

इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट मैच सीरीज का चौथा मैच भारतीय टीम साउथैम्पटन के द रोज बॉल स्टेडियम में खेलेगी। भारत अभी 5 मैचों की टेस्ट सीरीज 1-2 से पीछे है।

  |   Updated On : August 27, 2018 06:35 AM
टीम इंडिया का साउथैम्पटन में रिकॉर्ड (ट्विटर)

टीम इंडिया का साउथैम्पटन में रिकॉर्ड (ट्विटर)

नई दिल्ली:  

इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट मैच सीरीज का चौथा मैच भारतीय टीम साउथैम्पटन के द रोज बॉल स्टेडियम में खेलेगी। भारत अभी 5 मैचों की टेस्ट सीरीज 1-2 से पीछे है। चौथा टेस्ट जीतकर वह अपने सीरीज जीतने की आस को जिंदा रखने उतरेगी। उससे पहले हम साउथैम्पटन स्टेडियम से जुड़े भारतीय टीम के पिछले मैचों के प्रदर्शन के बारे में जानते हैं।

साल 2014 में भारत और इंग्लैंड के बीच हुए टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने भारत को 266 रनों से हराया था। इससे पहले साल 2011 में श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच हुए टेस्ट मैच ड्रॉ रहा।

इस मैदान पर अबतक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले इंग्लैंड के बल्लेबाज के नाम रिकॉर्ड दर्ज है। इंग्लैंड के इयान रोनाल्ड बेल ने इस मैदान पर भारत के खिलाफ 167 रन ठोंके हैं। बेल के बाद जीएस बैलेंस का नाम दर्ज है। बैलेंस ने 156 रन बनाए हैं।

वहीं भारतीय खिलाड़ी की बात की जाए तो अजिंक्य रहाणे ने साउथैम्पटन मैदान पर दो इनिंग्स में 106 रन बनाए हैं और दोनों ही इनिंग्स में अर्धशतक जड़ा है। वहीं कप्तान विराट कोहली की बात की जाए तो उन्होंने दो इनिंग्स में 67 रन बनाए है।

और पढ़ें: ICC टेस्ट रैंकिंग में टॉप पर पहुंचे विराट कोहली, हासिल की बेस्ट करियर रेटिंग

इसी मैदान पर अगर सबसे ज्यादा विकेट लेने की बात करें तो इंग्लैंड के जेम्सन एंडरसन का नाम पहले आता है। एंडरसन ने साल 2011-2014 के बीच खेले गए मैचों में 11 विकेट लिए हैं। अगर भारतीय टीम के गेंदबाज की बात की जाए तो रविंद्र जड़ेजा का नाम आता है। जड़ेजा ने इसी मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ 5 विकेट झटके थे।

जड़ेजा के बाद भुवनेश्वर कुमार का नाम आता है। भुवनेश्वर ने साल 2014 में 4 विकेट झटके हैं।

First Published: Saturday, August 25, 2018 10:58 AM

RELATED TAG: Ind Vs Eng, Records Of Indian Team, The Rose Bowl, Southampton Stadium, Indian Team Records In Southampton Stadium, Ajinkya Rahane, Virat Kohli, James Anderson,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो