Ind Vs Eng: विराट कोहली को इंग्लैंड के खिलाफ जीतना है तो इन 2 बल्लेबाजों से कराएं ओपनिंग

इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया के दो टेस्ट मैच हारने के पीछे बल्लेबाजो के खराब प्रदर्शन को जिम्मेदार बताया जा रहा है। भारतीय ओपनर्स से लेकर मिडिल बल्लेबाजों तक ने निराश किया है।

  |   Updated On : August 14, 2018 07:40 AM
विराट कोहली (फाइल फोटो)

विराट कोहली (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया के दो टेस्ट मैच हारने के पीछे बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन को जिम्मेदार बताया जा रहा है। भारतीय ओपनर्स से लेकर मिडिल आर्डर बल्लेबाजों तक ने दोनों टेस्ट में अपने प्रदर्शन से निराश किया। अब भारत को तीसरे टेस्ट से पहले नेट्स में कड़ी मेहनत करनी होगी। टीम इंडिया की सबसे बड़ी चिंता सलामी बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन है। टीम को शुरुआत में रन न बन पाना निचले क्रम के बल्लेबाजों पर दवाब बनाता है। टीम इंडिया ने अब तक मुरली विजय, शिखर धवन और फिर लोकेश राहुल को बतौर सलामी बल्लेबाज ट्राई किया लेकिन तीनो रन बनाने में असफल रहे हैं।

ऐसी स्थिति में भारत को एक भरोसेमंद सलामी बल्लेबाज की जरुरत है जो डटकर इंग्लैंड के गेंदबाजों का सामना करे। ऐसे ही 2 नाम है पृथ्वी शॉ और रिषभ पंत का। 

क्रिकेट की दुनिया में एक खिलाड़ी जिसके खेल की चर्चा काफी जोड़ो पर है वह पृथ्वी शॉ है। पृथ्वी ने भारत को U19 विश्व कप का खिताब दिलवाया और उनकी बल्लेबाज कमाल की है। पृथ्वी शॉ हाल के दिनों में इंग्लैंड के खिलाफ खेलते हुए इंडिया ए की तरफ से तीन शतक लगाए थे। जिस तरह से वह इंग्लिश कंडीशन में खेले थे उसे देख कर लगता है कि चटीं इंडिया को उन्हे एक मौका देना चाहिए। ऐसा माना जा रहा है कि इस प्रतिभासाली बल्लेबाज को टेस्ट में मौका देने का यह सही वक्त है।

और पढ़ें: विराट ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, अब तक हर मैच में रही है अलग टीम!

पृथ्वी शॉ के अलावा रिषभ पंत से भी टीम इंडिया सलामी बल्लेबाजी करा सकती है। दिल्ली के बाएं हाथ के विकेटकीपर-बल्लेबाज रिषभ पंत ने हालिया दिनों में कमाल की बल्लेबाजी की है। उन्होंने भी इंडिया ए के लिए उन्होंने अच्छा खेला था जिसकी वजह से उन्हें टेस्ट टीम में शामिल किया गया। फिलहाल भारत की तरफ से खेल रहे विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है और ऐसी उम्मीद की जा रही है कि रिषभ को शायद अगले टेस्ट में खेलने का मौका मिले।

बता दें कि 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के शुरुआती 2 मैच भारत हार गया है और सीरीज में अभी 2-0 से पीछे चल रहा है।

First Published: Tuesday, August 14, 2018 07:22 AM

RELATED TAG: Virat Kohli, India, England,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो