logo-image

Ind Vs Eng: रवि शास्त्री ने की टीम की 'वाहवाही' तो सुनील गावस्कर ने दिलाई राहुल द्रविड़ के रिकॉर्ड की याद

साउथम्पटन में खेले गए चौथे मैच में 60 रनों से हार के बादल जब टीम इंडिया सीरीज हारी तो चौतरफा टीम की आलोचना होने लगी।

Updated on: 07 Sep 2018, 11:51 AM

नई दिल्ली:

साउथम्पटन में खेले गए चौथे टेस्ट मैच में 60 रनों से हार के बाद जब टीम इंडिया ने सीरीज गंवा दी तो चौतरफा टीम की आलोचना होने लगी।इस बीच टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने कहा कि मौजूदा टीम इंडिया का रिकॉर्ड पिछले 15-20 सालों वाली टीमों की तुलना में काफी बेहतर है। शास्त्री के इस बयान की कई क्रिकेट हस्तियों ने आलोचनी की। पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने उन्हें याद दिलाया कि भारत ने वेस्टइंडीज और इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीती है।

गावस्कर ने गुरुवार को इंडिया टुडे से कहा, 'मैं यही कह सकता हूं कि लंबे समय से कोई भी भारतीय टीम श्रीलंका में नहीं जीती है। लेकिन हम वेस्टइंडीज, इंग्लैंड में जीते थे, हमने ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट मैच जीते थे।'

इससे पहले भी भारतीय टीम ने विदेशी धरती पर जीत दर्ज की है। उसने इंग्लैंड और वेस्टइंडीज जैसी टीमों के साथ टेस्ट सीरीज में जीत दर्ज की है। 1980 के दशक में टीम ने इंग्लैंड और वेस्टइंडीज में जीत दर्ज की थी। राहुल द्रविड़ ने भी वेस्टइंडीज में 2005 में, 2007 में इंग्लैंड में सीरीज जीती थी।

और पढ़ें: Ind Vs Eng: क्या पांचवें टेस्ट में विराट कोहली तोड़ पाएंगे राहुल द्रविड़ का यह खास रिकॉर्ड

बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की सीरीज में भारत 3-1 से सीरीज हार गया है और आज से शुरू हो रहे आखिरी टेस्ट मैच में वह जीतकर किसी बी तरह सीरीज को 3-2 करना चाहेगा।