India Vs England: पाकिस्तान के सकलेन मुश्ताक ने कही विराट कोहली और सचिन को लेकर यह बड़ी बात

पाकिस्तान के दिग्गज स्पिनर सकलेन मुश्ताक ने कहा है कि टीम इंडिया के कप्तैान विराट कोहली सचिन के नजदीक पहुंच गए हैं।

  |   Updated On : August 27, 2018 07:16 PM
सकलेन मुश्ताक, विराट कोहली और सचिन तेंडुलकर (न्यूज़ स्टेट)

सकलेन मुश्ताक, विराट कोहली और सचिन तेंडुलकर (न्यूज़ स्टेट)

नई दिल्ली:  

30 अगस्त को जब साउथेम्प्टन में भारतीय टीम चौथा टेस्ट खेलने उतरेगी तो उसका मकसद 'ऐतिहासिक कमबैक' करने पर होगी। भारत ने शुरुआती 2 टेस्ट मैच हारने के बाद तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ जीत दर्ज कर बेहतरीन वापसी की है। अभी 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत 1-2 से पिछड़ रहा है। भारतीय टीम अब चौथे टेस्ट में हर हाल में जीत दर्ज करने उतरेगी। आखिरी 2 टेस्ट मैच के लिए टीम में युवा खिलाड़ी पृश्वी शॉ और हनुमन विहारी को भी शामिल किया गया है।

पाकिस्तान के दिग्गज स्पिनर सकलेन मुश्ताक ने कहा है कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली सचिन के नजदीक पहुंच गए हैं। उन्होंने कहा है कि विराट में रन बनाने की भूख गजब की है। मुश्ताक ने कहा, 'एक बल्लेबाज के तौर पर, सचिन बहुत बड़े खिलाड़ी थे। मैं तुलना (दोनों अलग-अलग समय के खिलाड़ी हैं) नहीं कर सकता लेकिन विराट इकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं जो उनके स्तर के करीब हैं।'

उन्होंने कहा कि आपकी टीम में कोई इतनी भूख वाला खिलाड़ी हो तो वह अपनी भूख को संतुष्ट करने के लिए कुछ भी कर सकता है। कप्तान कोहली ने सीरीज के तीसरे मैच में शतक और 97 रन की पारी खेली, जिससे भारत ने वापसी की। इंग्लैंड हालांकि अभी भी 2-1 से आगे है।

उन्होंने कहा, 'अगर आप कोचिंग के नजरिये से देखेंगे तो उसके कारण दूसरे बल्लेबाज भी रन बना रहे हैं। आपकी टीम में विराट जैसे विश्व स्तरीय बल्लेबाज होने से निश्चित रूप से पूरी बल्लेबाजी लाइन-अप का मनोबल बढ़ जाता है।'

बता दें कि भारत 5 मैचों की सीरीज में अभी 1-2 से पीछे है और आखिरी के दो मैचों को जीतने पर उसकी निगाहें हैं। अगर भारत ऐसा करने में कामयाब होता है तो यह उसकी 'ऐतिहासिक कमबैक' होगी।

First Published: Monday, August 27, 2018 04:35 PM

RELATED TAG: Saqlain Mushtaq, Sachin Tendulkar,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो