logo-image

Ind Vs Eng: एक बार फिर अश्विन के शिकार बने कुक, उड़ा दी गिल्ली

ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की अगुआई में भारतीय गेंदबाजों ने एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड पर पहले मैच के पहले दिन बुधवार को दिन के आखिरी सत्र में शानदार प्रदर्शन करते हुए मेजबान इंग्लैंड को बैकफुट पर धकेल दिया।

Updated on: 02 Aug 2018, 11:57 AM

नई दिल्ली:

इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में पहला दिन भारत के नाम रहा। ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की अगुआई में भारतीय गेंदबाजों ने एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड पर पहले मैच के पहले दिन बुधवार को दिन के आखिरी सत्र में शानदार प्रदर्शन करते हुए मेजबान इंग्लैंड को बैकफुट पर धकेल दिया। 

टीम इंडिया के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने 60 रन देकर चार विकेट लिए और टीम इंडिया को पहले दिन इंग्लैंड पर हावी होने का मौका दिया।

अश्विन ने एक बार फिर मेजबान टीम के स्टार बल्लेबाज एलेस्टर कुक को अपना शिकार बनाया। कुक को नौवें ओवर में अश्विन ने बोल्ड कर दिया। एलेस्टर कुक कुल 13 रन ही बना सके।

रविचंद्रन अश्विन के खिलाफ कुक का रिकॉर्ड कभी भी बहुत अच्छा नहीं रहा है। इस मैच को भी जोड़ लें तो अश्विन ने टेस्ट मैचों में कुक को कुल 8 बार आउट किया है।

अश्विन ने टेस्ट में सबसे ज्यादा बार ऑस्ट्रेलिया के ओपनर डेविड वॉर्नर को आउट किया है। वॉर्नर 9 बार अश्विन की गेंद पर आउट हुए हैं। 

बता दें कि पहले टेस्ट में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का पैसला किया। दिन का खेल खत्म होने तक 9 विकेट पर इंग्लैंड ने 285 रन बना लिए हैं।

और पढ़ें: Ind Vs Eng: जो रूट को आउट कर कप्तान कोहली ने यूं मनाया जश्न