logo-image

Ind Vs Eng: टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाजों ने टेस्ट में बना दिया यह 'शर्मनाक' रिकॉर्ड

इस सीरीज में भारतीय सलामी बल्लेबाजों ने एक 'शर्मनाक' रिकॉर्ड बनाया है।भारतीय टीम के ओपनर्स इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैच की सीरीज में एक भी अर्धशतकीय सांझेदारी नहीं कर पाए।

Updated on: 10 Sep 2018, 12:14 PM

नई दिल्ली:

भारत और इंग्लैंड के बीच जारी सीरीज में भारत की हार की एक बड़ी वजह टीम इंडिया की बल्लेबाजी रही। कप्तान कोहली (Virat Kohli) और चेतेश्वर पुजारा को छोड़ कर लगभग हर बल्लेबाज असफल हुआ। इस सीरीज में भारतीय सलामी बल्लेबाजों ने एक 'शर्मनाक' रिकॉर्ड बनाया है।भारतीय टीम के ओपनर्स इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैच की सीरीज में एक भी अर्धशतकीय पारी नहीं खेल पाए।

भारतीय टीम के लिए मुरली विजय और शिखर धवन ने ओपनिंग और फिर शिखर धवन और केएल राहुल को भी पारी की शुरुआत करने का मौका दिया गया। ना तो विजय और धवन की जोड़ी ने टीम को शतकीय शुरुआत दिलाई और ना ही राहुल और धवन ही ऐसा कर पाए।

बता दें कि इससे पहले भी टीम के सलामी बल्लेबाजी साउथ अफ्रीका के दौरे पर असफल हुए थे। दक्षिण अफ्रीका में खेले गए तीन टेस्ट और इंग्लैंड सीरीज में खेले गए पांच टेस्ट में ओपनर्स ने एक भी अर्धशतक नहीं बनाया।

इस वक्त भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ ओवल के मैदान पर सीरीज का पांचवां और आखिरी मैच खेल रही है। इंग्लैंड ने पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार को अपनी दूसरी पारी में दो विकेट पर 114 रन बना लिए हैं। पहली पारी में 332 रन बनाने वाली इंग्लैंड ने भारत को उसकी पहली पारी में 292 पर ऑलआउट कर 40 रन की बढ़त हासिल की थी। मेजबान टीम के पास दूसरी पारी में अब तक कुल 154 रन की बढ़त हो गई है जबकि उसके आठ विकेट शेष है।