logo-image

देखिए इंग्लैंड के बल्लेबाजों की कमर तोड़ने वाले इशांत शर्मा के करियर के 4 Best Performance

इशांत शर्मा इस वक्त इंग्लैंड के दौरे पर हैं और जहां टीम इंडिया सीरीज गवां चुकी लेकिन इशांत ने पूरी सीरीज में शानदार गेंदबाजी की है।

Updated on: 08 Sep 2018, 01:51 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के रहने वाले इशांत शर्मा ने अपनी तेज गेंदबाजी के दम पर भारत को कई मैच जितवाए हैं। इशांत शर्मा इस वक्त इंग्लैंड के दौरे पर हैं और जहां टीम इंडिया सीरीज गवां चुकी लेकिन इशांत ने पूरी सीरीज में शानदार गेंदबाजी की है। पांचवें और आखिरी टेस्ट में भी उन्होंने पहली पारी के पहले दिन में 3 विकेट ले लिए हैं। 

आइए इशांत शर्मा के करियर के बेस्ट 5 प्रदर्शन के बारे में जानते हैं

2011 में कोची में 12 रन देकर 5 विकेट लिए

इशांत शर्मा को इन दिनों बेशक टेस्ट स्पेलिस्ट के तौर पर देखा जाता हो लेकिन वह हमेसा शॉर्ट फॉर्मेट के गेम में भी विकेट लेते रहे हैं। आइपीएल 2011 में उन्होंने कोची टस्कर के खिलाफ 5 विकेट लिए थे। इस मैच में डेक्कन चार्जर 129 रन का छोटा का लक्ष्य बचाने उतरा था और 55 रनों से मैच में जीत दर्ज की। इशांत ने अपने पहले ही ओवर की शुरुआती 4 गेंदों पर 3 विकेट झटक लिए। इसके बाद उन्होंने अपने अगले ओवर में पिर 2 विकेट झटके। इशां के 5 विकेट की मदद से चार्जर्स ने यह मैच जीत लिया।

2014 में ऑकलैंड में 134/6 विकेट

न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 मैचों की सीरीज में इशांत ने भारत को जीत दिलाई। उन्होंने भारत को सुरुआती 2 विकेट दिलाकर न्यूजीलैंड को पहली पारी में बैकफुट पर धकेल दिया। उन्होंने पहली पारी में कुल 5 विकेट लिए और दूसरी पारी में 3 विकेट लेकर न्यूजीलैंड की कमर तोड़ दी।

2011 में वेस्टइंडीज के खिलाफ लिया 9 विकेट

28 जून 2011 को इशांत शर्मा ने टेस्ट करियर बेस्ट परफॉर्मेंस दिया। वेस्ट इंडीज के खिलाफ ब्रिजटाउन टेस्ट की पहली पारी में उन्होंने 55 रन देते हुए 6 बल्लेबाजों को आउट किया। दूसरी पारी में भी वे हावी रहे और 53 रन के खर्च पर 4 बल्लेबाजों को आउट किया।

2018 इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में लिए 7 विकेट

17 से 21 जुलाई तक क्रिकेट के मक्‍का कहे जाने वाले लॉडर्स के मैदान पर खेले गए तीसरे टेस्‍ट मैच में मेजबान इंग्‍लैंड के सामने 319 रन का लक्ष्‍य था।
पहली पारी में इशांत को कोई विकेट नहीं मिला था। लेकिन दूसरी पारी में उन्‍होंने गजब की वापसी की। इशांत ने 23 ओवर में 6 ओवर मेडन रखते हुए 74 रन
पर 7 विकेट झटक लिए।