Ind Vs Eng: इंग्लैंड में भारत की सीरीज हार के 5 गुनहगार, देखें Report Card

आइए जानते हैं भारत की सीरीज हार की वजह कौन से 5 बल्लेबाजों की परफॉर्मेंस है।

News State Bureau   |   Updated On : September 03, 2018 06:14 PM
Ind Vs Eng: भारत की हार की बड़ी वजह रही खराब बल्लेबाजी (न्यूज़ स्टेट)

Ind Vs Eng: भारत की हार की बड़ी वजह रही खराब बल्लेबाजी (न्यूज़ स्टेट)

नई दिल्ली:  

इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज हारने के बाद अब टीम इंडिया के हार की वजहों को लेकर विश्लेषण किया जा रहा है। टीम की बल्लेबाजी की बात करें तो कप्तान विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा को छोड़ कर सभी बल्लेबाजों ने निराश किया। विराट ने 68 की बल्लेबाजी औसत से 4 टेस्ट में अब तक 544 रन बनाए हैं। वहीं पुजारा ने 48 की औसत से अब तक रन बनाए हैं। इन दोनों के अलावा कोई भी बल्लेबाज इंग्लैंड की गेंदबाजी के सामने सही से टिककर खेलने में असफल रहा। आइए जानते हैं भारत की सीरीज हार की वजह कौन से 5 बल्लेबाजों की परफॉर्मेंस है।

शिखर धवन
शिखर धवन ने पहले टेस्ट की पहली पारी में 26 और दूसरी पारी में 13 रन बनाए। दूसरे टेस्ट में शिखर धवन को मौका नहीं मिला। तीसरे टेस्ट में भारत जीती थी और इसका एक कारण शिखर था कि अच्छी शुरुआत दी थी। उन्होंने तीसरे टेस्ट की पहली पारी में 35 और दूसरी पारी में 46 रन बनाए। चौथे टेस्ट में भी धवन कोई बड़ी पारी नहीं खेल पाए और दोनों पारियों में कुल 40 रन का योगदान ही दिया।

लोकेश राहुल
लोकेश राहुल ने पहले टेस्ट की पहली पारी में 4 और दूसरी पारी में 13 रन बनाया। दूसरे टेस्ट की पहली पारी में राहुल ने 8 और दूसरी पारी में 10 रन बनाए। तीसरे टेस्ट की पहली पारी में 23 और दूसरी पारी में 36 रन बनाए। चौथे टेस्ट में एक बार फिर राहुल असफल रहे और पहली पारी में 19 रन ही बना सके तो वहीं दूसरी पारी में तो राहुल खाता तक नहीं खोल पाए।

अजिंक्य रहाणे
अजिंक्य रहाणे ने एजबेस्टन में खेल गए पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में 15 और दूसरी पारी में सिर्फ 2 रन बनाए। लॉर्ड्स में केले गए  दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 18 और दूसरी पारी में 13 रन बनाए। तीसरे टेस्ट की पहली पारी में रहाणे ने बेहतरीन 81 रन की पारी खेली तो वहीं दूसरी पारी में 36 रन बनाए। चौथे टेस्ट में रहाणे ने 11 और 51 रन की पारी खेली।

दिनेश कार्तिक
पहले टेस्दिट की पहली पारी में दिनेश कार्तिक खाता भी नहीं खोल पाए थे जबकि दूसरी दूसरी पारी में सिर्फ 20 रन बनाया। दूसरे टेस्ट में भी यह विकेटकीपर बल्लेबाज असफल रहा और पहली पारी में 1 और दूसरी पारी में 0 रन बनाकर पवेलियन लौट गया। इसके बाद अगले 2 टेस्ट मैचों में कार्तिक को टीम में जगह नहीं मिली। उनकी जगह ऋषभ पंत को टीम में शामिल किया गया। पंत तीसरे टेस्ट में पहली पारी में 24 और दूसरी पारी में केवल 1 रन बनाए। पंत चौथे टेस्ट में भी कोई कमाल नहीं दिखा पाए और पहली पारी में 0 तो दूसरी में 19 रन बनाकर आउट हो गए।

हार्दिक पांड्या
हार्दिक पांड्या ने पहले टेस्ट की पहली पारी में 22 और दूसरी पारी में 31 रन का योदगान दिया। पहली पारी में 11 और दूसरी में 26 रन ही बना पाए। तीसरे टेस्ट की पहली पारी में 18 और दूसरी पारी में अर्धशतकय पारी खेली। उन्होंने 52 रन बनाए। चौथे टेस्ट की पहली पारी में खाता भी नहीं खुला और दूसरी पारी में केवल 4 रन का योगदान दे पाए।

First Published: Monday, September 03, 2018 11:34 AM

RELATED TAG: India, England,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो