Ind Vs Eng: ग्लेन मैक्ग्रा ने कहा-अब जेम्स एंडरसन को पछाड़ना नामुमकिन है

ग्लेन मैक्ग्रा का मानना है कि अगर जेम्स एंडरसन ने विकेटों के मामले उन्हें पछाड़ दिया तो इसके बाद इंग्लिश तेज गेंदबाज को कोई भी पीछे नहीं छोड़ सकेगा।

IANS  |   Updated On : August 28, 2018 05:03 PM
ग्लेन मैक्ग्रा (फाइल फोटो)

ग्लेन मैक्ग्रा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

टेस्ट क्रिकेट में तेज गेंदबाज के रूप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले आस्ट्रेलियाई दिग्गज ग्लेन मैक्ग्रा का मानना है कि अगर जेम्स एंडरसन ने विकेटों के मामले उन्हें पछाड़ दिया तो इसके बाद इंग्लिश तेज गेंदबाज को कोई भी पीछे नहीं छोड़ सकेगा। मैक्ग्रा ने 124 टेस्ट मैचों में कुल 563 विकेट लिए हैं। एंडरसन को आस्ट्रेलियाई दिग्गज से आगे निकलने के लिए सिर्फ सात विकेटों की दरकरार है, उन्होंने अबतक कुल 141 मैच खेले हैं।

'ईएसपीएन क्रिकइंफो' ने मैक्ग्रा के हवाले से बताया, 'मैं एंडरसन का बहुत सम्मान करता हूं। उन्हें शुभकामनाएं। मुझसे आगे निकलने के बाद उन्हें कोई तेज गेंदबाज नहीं पछाड़ सकता। रिकॉर्ड अच्छे होते हैं और मैं टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाला गेंदबाज बनकर गर्व महसूस करता हूं लेकिन हर रिकॉर्ड टूटने के लिए बनता है। अगर एंडरसन मुझसे आगे निकल जाते हैं तो मुझे उन पर भी गर्व होगा। गेंदबाज के रूप में आपको एकजुट रहना होता है चाहे आप किसी भी देश के हों।'

उन्होंने माना कि टेस्ट मैचों की कमी के कारण आने वाले समय में किसी भी गेंदबाज के लिए एंडरसन को पछाड़ना नामुमकिन होगा।

मैक्ग्रा ने कहा, 'एंडरसन के मुझसे आगे निकलने के बाद यह देखना दिलचस्प होगा कि वह कुल कितने विकेट लेते हैं। आज के समय जितनी टी-20 क्रिकेट हो रही है उससे मुझे यह नहीं लगता कि कोई भी तेज गेंदबाज उन्हें पीछे छोड़ पाएगा।'

एंडरसन के पास यहां भारत के खिलाफ होने वाले चौथे मैच में मैक्ग्रा से आगे निकलने का मौका होगा।

First Published: Monday, August 27, 2018 05:31 PM

RELATED TAG: India, England, Glenn Mcgrath, James Anderson,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो