Ind vs Eng 5th test : अंपायर से उलझना जेम्स एंडरसन को पड़ा भारी, लगा जुर्माना

36 साल के एंडरसन को ओवल में भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच के दूसरे दिन शनिवार को आईसीसी की आचार संहिता 2.1.5 के उल्लंघन का दोषी पाया गया।

  |   Updated On : September 10, 2018 06:41 AM
इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन

नई दिल्ली:  

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने अंपायर के फैसले पर असहमति जताने पर इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन पर जुर्माना लगाया है। आईसीसी ने रविवार को एक विज्ञप्ति में इसकी जानकारी दी। क्रिकेट की शीर्ष संस्था ने एंडरसन पर मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाने के अलावा उनके खाते में एक डिमेरिट अंक भी जोड़ दिया है। 

36 साल के एंडरसन को ओवल में भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच के दूसरे दिन शनिवार को आईसीसी की आचार संहिता 2.1.5 के उल्लंघन का दोषी पाया गया। सितंबर 2016 के बाद से पहली बार एंडरसन के खाते में एक डिमेरिट अंक जोड़ा गया है। 

इंग्लैंड के लिए टेस्ट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले एंडरसन ने मैच के दूसरे दिन भारत की पारी के 29वें ओवर में कप्तान विराट कोहली के खिलाफ पगबाधा की अपील की, जिसे मैदानी अंपायर कुमार धर्मसेना ने खारिज कर दिया। 

इसके बाद रिव्यू लिया गया और वो भी नकार दिया गया। एंडरसन गुस्से में आ गए और उन्होंने धर्मसेना से अपनी टोपी छीनी और उनसे आक्रामक अंदाज में बात की। 

धर्मसेना ने एंडरसन की इस हरकत की शिकायत मैच रेफरी एंडी प्रोयक्रॉफ्ट से की।

और पढ़ें: Ind Vs Eng: इंग्लैंड की मैच पर मजबूत पकड़, दूसरे दिन बन गए ये बड़े रिकॉर्ड

हालांकि एंडरसन ने अपनी गलती मान ली और अब उनके खिलाफ औपचारिक कार्रवाई नहीं की जाएगी। 

एंडरसन ने पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में अब तक एक बार भी कोहली को आउट नहीं किया है और एंडरसन का यह व्यवहार इसी हताशा को दर्शाता है। 

First Published: Sunday, September 09, 2018 05:16 PM

RELATED TAG: India Vs England, Virat Kohli, Test Cricket, James Anderson,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो