Ind vs Eng 5th test : भारत के लिए खेलने वाले 292वें खिलाड़ी बने हनुमा विहारी

19 साल बाद आंध्र का कोई खिलाड़ी भारतीय टेस्ट टीम में पदार्पण कर रहा है। हनुमा से पहले आंध्र के एमएसके प्रसाद ने भारतीय टेस्ट टीम में पदार्पण किया था।

  |   Updated On : September 07, 2018 06:59 PM
अंतिम एकादश में शामिल किए गए मध्यक्रम बल्लेबाज हनुमा विहारी

अंतिम एकादश में शामिल किए गए मध्यक्रम बल्लेबाज हनुमा विहारी

नई दिल्ली:  

यहां शुक्रवार से इंग्लैंड के खिलाफ ओवल मैदान पर खेले जा रहे पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच के लिए अंतिम एकादश में शामिल किए गए मध्यक्रम बल्लेबाज हनुमा विहारी भारत के 292वें टेस्ट खिलाड़ी बन गए हैं। आंध्र प्रदेश के रहने वाले हनुमा को कप्तान विराट कोहली ने मैच शुरू होने से पहले कैप सौंपकर भारतीय टीम में स्वागत किया। हनुमा को हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या के स्थान पर टीम में शामिल किया गया है। 

19 साल बाद आंध्र का कोई खिलाड़ी भारतीय टेस्ट टीम में पदार्पण कर रहा है। हनुमा से पहले आंध्र के एमएसके प्रसाद ने भारतीय टेस्ट टीम में पदार्पण किया था। प्रसाद इस समय राष्ट्रीय चयनकर्ता प्रमुख हैं।

गौरतलब है कि टीम इंडिया विदेशी धरती पर खेली गई पांचवें टेस्ट में आजतक नहीं जीत पाई है।

और पढ़ें: Ind vs Eng 5th test : आखिरी टेस्ट मैच से पहले जो रूट ने की कुक की तारीफ, कहा- उनके जैसा फिर कोई नहीं होगा

रिकॉर्ड की बात करें तो भारत ने अब तक विदेशी जमीन पर 21 बार पांचवां टेस्ट मैच खेला है जिसमें उसने 7 में उसे हार का सामना करना पड़ा है जबकि 5 मैच ड्रा रहे हैं। इसका साफ मतलब है कि भारत ने आज तक विदेशी जमीन पर पांचवां टेस्ट मैच नहीं जीता है।

वहीं भारतीय जमीन पर पांचवें टेस्ट में भारत का रिकॉर्ड काफी अच्छा है। भारत में टीम इंडिया ने 21 बार पांचवां टेस्ट खेला है जिसमें 5 में जीत मिली और 4 में हार, जबकि 12 ड्रॉ रहे है।

(IANS इनपुटस के साथ)

First Published: Friday, September 07, 2018 06:50 PM

RELATED TAG: India Vs England, India Vs England 2018, Hanuma Vihari,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो