BREAKING NEWS
  • कश्मीरी छात्रों पर हमले को लेकर सुप्रीम कोर्ट का केंद्र सरकार और 10 राज्यों को नोटिस- Read More »
  • पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान डरा, सेना को युद्ध के लिए तैयार रहने को कहा, LOC पर बढ़ी हलचल- Read More »
  • UNSC ने पाकिस्तान के जैश का नाम लेकर की पुलवामा हमले की निंदा तो चीन ने डाला अड़ंगा- Read More »

India vs England : रवि शास्त्री से इंग्लैंड की हार पर जवाब मांगेगी COA

News State Bureau  |   Updated On : September 09, 2018 11:26 PM
मुख्य कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली

मुख्य कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली

नई दिल्ली:  

इंग्लैंड में भारतीय टीम के खराब प्रदर्शन के बाद पूरी संभावना है कि प्रशासकों की समिति (सीओए) मुख्य कोच रवि शास्त्री के साथ सीरीज को लेकर रिपोर्ट मांगी। बीसीसीआई ने रविवार को घोषणा करते हुए कहा कि मैच की समीक्षा करने के लिए सीओए 11 सितंबर को बैठक करेगी।

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने रविवार को कहा, ‘सीओए की 11 सितंबर को मुंबई में बैठक है। मुख्य चर्चा नया संविधान को लागू करने पर होगी, लेकिन निश्चित तौर पर इंग्लैंड सीरीज में प्रदर्शन पर भी चर्चा होगी। यह फैसला सीओए को करना है कि वो रवि शास्त्री से निजी तौर पर मिलना चाहते हैं या उनकी प्रतिक्रिया लिखित रिपोर्ट में चाहते हैं। फिलहाल क्रिकेट सलाहकार समिति काम नहीं कर रही। चुनाव होने तक प्रभार सीओए के पास है। वह प्रदर्शन का आकलन करेंगे।’

अगर बैठक होती है तो चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद का नजरिया भी जाना जाएगा। तीन दशक से भी अधिक समय से इस तरह की परंपरा है कि प्रत्येक सीरीज (घरेलू और विदेशी) के बाद मैनेजर की रिपोर्ट मांगी जाती है, लेकिन आम तौर पर कोच कोई रिपोर्ट नहीं देता। हालांकि मैनेजर के पास टीम प्रदर्शन की समीक्षा करने का अधिकार नहीं है।

और पढ़ें: SAFF Football Cup: मालदीव को 2-0 से हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा भारत 

अधिकारी ने स्पष्ट किया, ‘मैनेजर की रिपोर्ट पूरी तरह से औपचारिकता होती है। सुनील सुब्रमण्यम की जिम्मेदारी पूरी तरह से प्रशासनिक है और इसका क्रिकेट प्रदर्शन से कोई लेना देना नहीं है। यह पूरी तरह से रहना, खाने की पसंद, यात्रा सुविधाएं, अभ्यास हालात आदि से जुड़ी है। सुनील के पास किसी अन्य चीज के बारे में लिखने का अधिकार नहीं है। क्रिकेट से जुड़ा जवाब शास्त्री, कोहली या एमएसके से मांग जाएगा।’

बीसीसीआई के एक अन्य वरिष्ठ पदाधिकारी ने कहा, ‘क्या भुवनेश्वर को पीठ में चोट के बावजूद तीसरे वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच में खेलने के लिए बाध्य किया गया। क्या साउथम्पटन टेस्ट के दौरान रविचंद्रन अश्विन पूरी तरह फिट था। दोनों की मामलों में आधिकारिक शब्द थे कि चोट बढ़ गई जिससे साबित होता है कि चोट थी। उम्मीद करते हैं कि सीओए यह रिपोर्ट मांगेंगे।’

और पढ़ें: Asia Cup 2018: ICC ने हांगकांग के मैचों को दिया वनडे का दर्जा

ग्रेग चैपल के जाने के बाद किसी भी भारतीय कोच ने विदेशी सीरीज के बाद बीसीसीआई को प्रदर्शन की समीक्षा रिपोर्ट नहीं दी है।

परंपरा है कि सचिव या अध्यक्ष कोच या कप्तान के मुलाकात करके सीरीज पर बात करता है। कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना को इस तरह की जिम्मेदारी नहीं सौंपी गई है, जबकि कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी के अधिकारों में सीओए ने कटौती की है।

यह देखना रोचक होगा कि सीओए अगले कुछ दिनों में समाप्त होने वाले दौरे पर फिजियो पैट्रिक फरहार्ट से रिपोर्ट मांगता है या नहीं।

First Published: Sunday, September 09, 2018 11:18 PM

RELATED TAG: India Vs England, Sunil Gavaskar, Ravi Shastri, Greg Chappell, England Vs India,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो