logo-image

Ind Vs Aus : धर्मशाला में भारत के नाम होगी बॉर्डर गावस्कर सीरीज, महज 87 रन का फासला

धर्मशाला में चल रहे चौथे टेस्ट मैच पर भारत ने अपना शिकंजा मजबूत कर लिया है

Updated on: 27 Mar 2017, 06:25 PM

नई दिल्ली:

धर्मशाला में चल रहे चौथे टेस्ट मैच पर भारत ने अपना शिकंजा मजबूत कर लिया है। दूसरी पारी में भारत को मैच जीतने के लिए अब सिर्फ 87 रनो की जरूरत है। भारतीय टीम ने 19 रन जोड़ भी लिए है। केएल राहुल 13 और मुरली विजय 6 रन बनाकर पिच पर डटे हुए हैं।

टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारतीय गेंदबाजों के आगे आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए। दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 137 रन पर ऑल आउट हो गई।

भारत को अब इस टेस्ट मैच और सीरीज को जीतने के लिए सिर्फ 87 रन बनाने हैं जबकि उसके पास अभी पूरे दो दिन का वक्त बाकी हैं। ऐसे में उम्मीद है कि भारत मंगलवार को खेल शुरू होते ही 1 से दो घंटे में मैच जीत कर सीरीज पर अपना कब्जा जमा लेगी। अभी दोनों ही टीम 1-1 की बराबरी पर है जबकि रांची टेस्ट ड्रॉ हो गया था।

ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 300 रन बनाए थे जिसके जवाब में भारतीय टीम ने पहली पारी में 332 रन बनाए थे। ऑस्ट्रेलियाई टीम दूसरी पारी में आज सिर्फ 137 रन ही जोड़ पाई। भारत की तरफ से आर अश्विन, उमेश यादव और रवींद्र जाडेजा ने शानदार गेंदबाजी की। तीनों ही गेंदबाजों ने 3-3 ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। वहीं भुवनेश्वर कुमार को भी एक विकेट मिला।

ये भी पढ़ें: ससंद में उठा शिवसेना के 'चप्पलमार' सांसद रविद्र गायकवाड़ का मामला, विमानन मंत्री अशोक गजपति ने कहा- कानून सभी के लिए बराबर

अगर बात ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की करें तो दूसरी पारी में सबसे ज्यादा 45 रन मैक्सवेल ने बनाए। अश्विन और जाडेजा की फिरकी में ऑस्ट्रेलियाई ऐसे फंसे की 6 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए। जबकि तीन बल्लेबाज तो बिना खाता खोले भारतीय गेंदबाजों के शिकार बन गए।

ये भी पढ़ें: MCD चुनावः केजरीवाल को झटका, आप छोड़ BJP में शामिल हुए बवाना विधायक वेद प्रकाश

भारतीय टीम अगर कल इस मैच को जीत लेती है तो सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमा लेगी। यहां गौर करनेवाली बात ये है कि इस मैच में चोट लगने की वजह से कप्तान विराट कोहली नहीं खेल रहे हैं। इस टेस्ट मैच में टीम की कप्तानी अजिंक्या रहाणे कर रहे हैं।