logo-image

IND vs AUS: इस ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज के सामने घुटने टेक रहे विराट कोहली और पुजारा, सबसे ज्यादा बार किया आउट

IND vs AUS: इसके साथ ही टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली (Virat Kohli) और चेतेश्वर पुजारा (Cheteswer Pujara) इस खिलाड़ी के सामने अपने विकेट गंवाने का रिकॉर्ड कायम कर चुके थे.

Updated on: 09 Dec 2018, 08:27 AM

नई दिल्ली:

भारत और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बीच एडिलेड में जारी पहले टेस्ट मैच के दौरान ऑस्ट्रेलियाई ऑफ स्पिनर नाथन लायन (Nathan Lyon) ने भारतीय बल्लेबाजों के खिलाफ एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. मैच के दौरान भारत की दूसरी पारी के दौरान लायन ने भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और चेतेश्वर पुजारा (Cheteswer Pujara) को सबसे ज्यादा बार आउट करने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है. नाथन लायन (Nathan Lyon) ने मैच में चेतेश्वर पुजारा (Cheteswer Pujara) को 8वीं बार तो कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का विकेट छठी बार लिया.

जहां शनिवार को ऐडिलेड टेस्ट के तीसरे दिन विराट कोहली (Virat Kohli) नाथन लायन (Nathan Lyon) की गेंद पर 34 रन बनाकर आउट हुए, वहीं चौथे दिन चेतेश्वर पुजारा (Cheteswer Pujara) को 71 के निजी स्कोर पर फिंच के हाथों कैच कराया. 

इसके साथ ही टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली (Virat Kohli) और चेतेश्वर पुजारा (Cheteswer Pujara) इस खिलाड़ी के सामने अपने विकेट गंवाने का रिकॉर्ड कायम कर चुके थे.

और पढ़ें: IND vs AUS: तो क्या धोनी की परछाई हैं ऋषभ पंत, इस खास रिकॉर्ड में की बराबरी 

इससे पहले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड ने कोहली को पांच-पांच बार आउट किया था. वहीं ऑस्ट्रेलिया (Australia) के ही पीटर सीडल, मॉर्ने मॉर्केल और आदिल रशीद ने चार-चार बार कोहली का विकेट लिया है.

लायन ने फॉक्स क्रिकेट से बातचीत में कहा, 'मुझे लग रहा था कि मैं उन्हें बैट-पैड करवाऊंगा या फिर बैड-पैड के बीच बोल्ड करूंगा. तो मैं इशांत शर्मा की गेंदबाजी से बने पैरों के निशानों पर गेंदबाजी करना चाहता था. '

उन्होंने आगे कहा, 'विकेट लेकर मुझे अच्छा लग रहा है. यह उन दिनों में से था जब मुझे लग रहा था कि मैं बहुत अच्छी गेंदबाजी कर रहा था. मुझे ऐसा लग रहा था कि मैं आसानी से छह-सात विकेट ले सकता हूं. लेकिन मैं बैटिंग लाइनअप से सिर्फ सुपरस्टार को ही आउट कर पाया.'

और पढ़ें: IND vs AUS: भारतीय कप्तान कोहली ने रचा एक और 'विराट' रिकॉर्ड, इस खास क्लब में हुए शामिल 

लायन ने अच्छी गेंदबाजी की, दो बार उनकी गेंदबाजी पर चेतेश्वर पुजारा (Cheteswer Pujara) को आउट दे दिया लेकिन DRS ने उनका फैसला बदल दिया. एक बार कैच और दूसरी बार LBW का नतीजा बदल दिया गया, लेकिन रविवार को आखिरकार पुजारा की विकेट उन्हीं की झोली में गई.