IND vs AUS: कोलकाता में ऑस्ट्रेलिया को मात देकर वन-डे में भी नं 1 बन जाएगी टीम इंडिया

अगर टीम इंडिया ईडन्स में ऑस्ट्रेलियाई टीम को हरा देती है तो आईसीसी वनडे टीमों की रैंकिंग में नंबर एक हो जाएगी।

  |   Updated On : September 21, 2017 09:15 AM
INS vs AUS: भारतीय टीम (फाइल फोटो)

INS vs AUS: भारतीय टीम (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

कोलकाता के ईडन गार्डन्स में 21 सितंबर को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाने वाला दूसरा वन-डे मुकाबला बेहद अहम होने वाला है। अगर टीम इंडिया ईडन्स में ऑस्ट्रेलियाई टीम को हरा देती है तो आईसीसी वनडे टीमों की रैंकिंग में नंबर एक हो जाएगी।

पांच वन-डे मैच की सीरीज में टीम इंडिया पहले मैच में जीत दर्ज कर चुकी है। चेन्नई में भारतीय बॉलरों के आगे कंगारुओं की एक न चली थी और उन्हें 26 रनों से हार का सामना करना पड़ा था।

टीम विराट की जबरदस्त फॉर्म को देखते हुए ये कहना गलत नहीं होगा कि नंबर वन का ताज भारत के सिर पर सजने वाला है। हालांकि कंगारू पहले मैच में मिली हार का बदला जरूर लेना चाहेंगे।

इस समय साउथ अफ्रीका की टीम 119 अंकों के साथ नंबर एक पर काबिज है। उसके ठीक नीचे दूसरे पायदान पर 118 अंकों के साथ भारतीय टीम है। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम नंबर तीन पर है।

Ind Vs Aus: दूसरा वनडे आज, ऑस्ट्रेलिया कर सकता है पलटवार

अगर भारत यह मैच जीत जाता है तो उसे दो अंको की बढ़त मिल जाएगी और वह नंबर एक की कुर्सी पर काबिज हो जायेगा। गौरतलब है कि आईसीसी टीमों की टेस्ट रैंकिंग में भी भारत 125 अंकों के साथ नंबर वन टीम है।

हालांकि ईडन गार्डन्स पर ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड बेहद शानदार रहा है। यह वही ग्राउंड है जहां ऑस्ट्रेलिया ने 1987 में अपना पहला वर्ल्ड कप जीता था। ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी बार ईडन्स पर भारत के खिलाफ 2003 में वनडे मैच खेला था जहां उसने 37 रनों से जीत हासिल की थी।

Video: जब धोनी पहुंचे कोलकाता के पुलिस ट्रेनिंग स्कूल और उठा ली पिस्टल

First Published: Thursday, September 21, 2017 08:46 AM

RELATED TAG: Ind Vs Aus, 2nd Odi, Kolakata, Icc Odi Rankings, Icc Test Rankings, Virat Kohli, M S Dhoni, Steve Smith,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो