logo-image

IND vs AUS 5th ODI: फिरोजशाह कोटला पर ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया का पलड़ा भारी, मौसम डाल सकता है मैच में खलल

बुधवार दोपहर 1:30 बजे से दिल्‍ली के फिरोजशाह कोटला के मैदान पर होने वाले इस मुकाबले में कांटे की टक्‍क्‍र होगी.

Updated on: 13 Mar 2019, 08:07 AM

नई दिल्‍ली:

पांच वनडे मैचों के सीरीज में शुरुआती दो मुकाबले जीतने के बाद टीम इंडिया (Team India) की लय बिगड़ गई. रांची और विशेषकर मोहाली की जीत से ऑस्‍ट्रेलिया (IndvAus 5th ODI) की टीम पूरे जोश में है. आज यानी बुधवार दोपहर 1:30 बजे से दिल्‍ली के फिरोजशाह कोटला के मैदान पर होने वाले इस मुकाबले में कांटे की टक्‍क्‍र होगी. दोनों टीमें यह मैच जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी.

यह भी पढ़ेंः ऋषभ पंत के समर्थन में उतरे कोच भरत अरुण, कहा- महेंद्र सिंह धोनी से तुलना सही नहीं

इस मैदान पर अब तक दोनों टीमों के बीच चार मैच खेले गए हैं. इसमें से भारत ने तीन में जीत दर्ज की है. ऑस्ट्रेलिया ने एकमात्र जीत 1998 में हासिल की थी. मौसम विभाग ने बुधवार को हल्की बारिश की भविष्यवाणी की. अगर आसमान साफ रहता है तो ओस अपनी भूमिका निभा सकती है.

यह भी पढ़ेंः आर्मी कैप पहनने के मामले में टीम इंडिया के बॉलिंग कोच का बड़ा बयान, पाक को मिला ऐसा करारा जवाब.. नहीं खुलेगी जबान

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बुधवार को होने वाले पांचवें (IND vs AUS, 5th ODI, 5th ODI) और अंतिम एकदिनी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में सीरीज जीतने के लक्ष्य के साथ फिरोजशाह कोटला मैदान पर उतरेगी. इस मैच में वर्ल्ड कप से पहले यह युवाओं के पास सेलेक्टरों को प्रभावित करने का आखिरी मौका है.

यह भी पढ़ेंः SA vs AUS: शराब पीने के बाद हर्षल गिब्स ने मैदान में मचाया था कोहराम, 7 छक्के और 21 चौके ठोक बनाए थे 175 रन

भारत के पास पहले दो मैच जीतने के बाद प्रयोग करने का मौका था लेकिन इसके बाद उसने अगले दोनों मैच गंवा दिए, जिससे पांचवां मैच निर्णायक बन गया है, ऐसे में विराट कोहली एवं टीम का मुख्य लक्ष्य सीरीज जीतना बन गया है क्योंकि वह पिछले तीन वर्षों के अपने शानदार रिकॉर्ड को बरकरार रखने की कोशिश करेगी, भारत ने पिछले तीन वर्ष में जो 13 द्विपक्षीय श्रृंखलाएं खेली हैं उनमें से 12 में जीत दर्ज की है.

टीम इंडिया की चिंता

भारत-ऑस्‍ट्रेलिया के बीच यह सीरीज विश्‍वकप के लिए तैयारी करने का बेहतरीन मौका था. टीम इंडिया का प्रदर्शन पहले और दूसरे वनडे में शानदार था. तीसरे और चौथे वनडे में टीम की कमजोरी सामने आने लगी. अंबाती रायडू की नाकामी, ऋषभ पंत का विकेटों के पीछे का लचरपन, केएल राहुल में निरंतरता का अभाव और युजवेंद्र चहल की क्षीण पड़ती मारक क्षमता ने टीम प्रबंधन के लिए चिंता बढ़ा दी है. भुवनेश्वर कुमार ने पिछले मैच में डेथ ओवरों में निराश किया.

विजय शंकर को चौथे नंबर पर आजमा सकता है भारत

विश्व कप से पहले इस आखिरी मैच में लगातार अच्‍छा प्रदर्शन कर रहे विजय शंकर को चौथे नंबर पर आजमा सकता है. शिखर धवन का फार्म में लौटना भारत के लिए अच्छी खबर है. दिल्ली के दर्शकों को कोहली से भी बड़ी पारी की उम्मीद रहेगी जिन्होंने कोटला पर वनडे और टेस्ट में एक एक शतक लगाया है.

पंत का घरेलू मैादन

पंत पहली बार अपने घरेलू मैदान पर अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के लिए उतरेंगे और वह इसे यादगार बनाकर पिछले मैच में विकेटकीपर के तौर पर की गई गलतियों को सुधारना चाहेंगे.