logo-image

ICC World T20 Qualifiers: एक अद्भुत मुकाबला जहां पूरे मैच में बने सिर्फ 20 रन, गिरे 10 विकेट

चौंकिए मत, दरअसल आईसीसी वर्ल्ड टी20 एशिया रीजन्स क्वॉलिफायर्स के इस मुकाबले में म्यांमार ने पहले खेलते हुए महज 9 रन ही बना सकी.

Updated on: 10 Oct 2018, 01:45 PM

नई दिल्ली:

आईसीसी वर्ल्ड टी20 एशिया रीजन्स क्वॉलिफायर्स में मंगलवार को एक अजीबो गरीब औऱ ऐतिहासिक मैच देखने को मिला. यह मैच ग्रुप बी की टीमों मलेशिया और म्यांम्यार के बीच खेला गया. कुआलालंपुर में खेले गए इस मैच में कुल 20 रन बने और 10 विकेट भी गिरे. इतना ही नहीं इस मैच को जीतने में विपक्षी टीम को महज 10 गेंदों का सामना करना पड़ा.

चौंकिए मत, दरअसल आईसीसी वर्ल्ड टी20 एशिया रीजन्स क्वॉलिफायर्स के इस मुकाबले में म्यांमार ने पहले खेलते हुए महज 9 रन ही बना सकी.

मलेशिया ने म्यांमार को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया था जिसमें म्यांमार ने 9 रन के स्कोर पर 8 विकेट गवां दिए थे. 10.1 ओवर के इस खेल के बाद बारिश ने खेल को रोक दिया. 

और पढ़ें: पुरुष हॉकी विश्व कप का मैस्कट 'ओली' लॉन्च, 28 नवंबर से होगा शुरू 

मलेशिया के बाएं हाथ के स्पिनर पवनदीप सिंह ने म्यांमार के 5 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। अपने चार ओवरों में उन्होंने सिर्फ एक रन ही दिया।

म्यांमार की ओर से सभी रन सिंगल्स में बने। यहां तक कि उसके 8 में से 6 बल्लेबाज खाता खोलने में भी नाकाम रहे. बारिश के बाद जब एक बार फिर से खेल शुरू हुआ तो डकवर्थ-लुईस-स्टर्न नियम के अनुसार मलेशिया को 8 ओवर में 6 रन बनाने का लक्ष्य दिया गया।

हालांकि मलेशिया की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और मलेशिया के दोनों बल्लेबाज अपनी पहली गेंद पर बिना खाता खोले आउट हो गए. 

और पढ़ें: IND vs WI : भारत दौरे के लिए वेस्टइंडीज की वनडे, टी-20 सीरीज का चयन, नहीं खेलेंगे क्रिस गेल

इसके बाद मलेशिया के लिए सुहान अलागर्थनम ने टीम के 5 रन के स्कोर पर इकलौती बाउंड्री छक्का जड़कर मलयेशिया को 1.4 ओवर में 8 विकेट से जीत दिला दी।