ICC Women's World T20, India vs New Zealand: हरमनप्रीत का गरजा बल्ला, भारत ने जीत के साथ किया आगाज

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने T-20 वर्ल्ड कप के अपने पहले मैच में न्यूजीलैंड को मात देकर विजयी बिगुल बजा दिया है. भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने रिकॉर्ड शतकीय पारी की बदौलत ग्रुप बी के पहले मैच में न्यूजीलैंड को 35 रनों से मात दी.

News State Bureau  |   Updated On : November 10, 2018 07:28 AM
सौजन्य : ICC twitter

सौजन्य : ICC twitter

नई दिल्ली:  

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने T-20 वर्ल्ड कप के अपने पहले मैच में न्यूजीलैंड को मात देकर विजयी बिगुल बजा दिया है. भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने रिकॉर्ड शतकीय पारी की बदौलत ग्रुप बी के पहले मैच में न्यूजीलैंड को 35 रनों से मात दी. हरमनप्रीत ने 51 गेंदों पर 103 रन की तूफानी शतकीय पारी में सात चौके और आठ छक्के लगाए.

भारत की तरफ से हेमलता, पूनम राउट और अपना पहला टी20 मैच खेल रही जेमिमा दोनों ने ही शानदार प्रदर्शन किया. जेमिमा ने 59 रनों की पारी खेली वही हेमलता और पूनम राउत ने 3-3 विकेट चटकाए.

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 194 रन का विशाल स्कोर बनाया. जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 160 रन ही बना सकी. न्यूजीलैंड की ओर से सूजी बेटस ने सबसे ज्यादा 67 रन बनाए. बेटस ने 50 गेंद में आठ चौके लगाए. कैटे मार्टिन ने 25 गेंद में 39 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 8 चौके लगाए.

और पढ़ें : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने ICC से की अपील, भारत को द्विपक्षीय सीरीज के लिए करे राजी

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था. एक वक्त भारतीय टीम कमजोर नजर आई जब उसने 40 रन पर 3 विकेट खो दिए थे, लेकिन हरमनप्रीत और जेमिमा ने पारी संभाली और चौथे विकेट के लिए 134 रन की शानदार साझेदारी कर भारतीय टीम का स्कोर निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट पर 194 रन तक पहुंचा दिया.

इसे भी पढ़ें : दिग्गज अंपायर साइमन टॉफेल ने बताया आखिर क्यों नियमों के खिलाफ है शिव सिंह की 360° डिलीवरी

हरमनप्रीत का यह पहला टी-20 शतक है. वह भारत की ओर से टी-20 में शतक लगाने वाली पहली महिला भी बनी, जबकि वर्ल्ड की तीसरी महिला बन गई हैं.

वहीं जेमिमा रोड्रिग्ज ने भी टी-20 में रिकॉर्ड बनाया है. वो सबसे कम उम्र (18 साल 65 दिन) की महिला बन गई है जिसने टी-20 विश्व कप में अर्धशतक लगाया हो.

First Published: Saturday, November 10, 2018 07:27 AM

RELATED TAG: Icc Women World T20 2018, Icc Womens World T20, Ind V Nz, Harmanpreet Kaur, Jemimah Rodrigues, Leigh Kasperek, Amelia Kerr,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो