WWC Final 2017: पंजाब की बेटी हरमनप्रीत को पुलिस में डीसीपी पद का ऑफर, कैप्टन अमरिंदर सिंह का ऐलान

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आईसीसी वुमेंस वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन करने वाली भारतीय महिला खिलाड़ी हरमनप्रीत को पंजाब पुलिस में डीसीपी की नौकरी देने का ऐलान किया है।

  |   Updated On : July 24, 2017 11:41 AM
कैप्टन अमरिंदर सिंह, मुख्यमंत्री, पंजाब (फाइल फोटो)

कैप्टन अमरिंदर सिंह, मुख्यमंत्री, पंजाब (फाइल फोटो)

नई दिल्ली :  

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आईसीसी वुमेंस वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन करने वाली भारतीय महिला खिलाड़ी हरमनप्रीत को पंजाब पुलिस में डीसीपी की नौकरी देने का ऐलान किया है।

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने है कि, 'हरमनप्रीत पंजाब पुलिस में डीसीपी पद के लिए आमंत्रित है, अगर वो लेना चाहती हैं।' पंजाब के मोगा की हरमनप्रीत कौर ने आईसीसी वुमेंस वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन से हत्तोत्साहित पंजाब सरकार ने इसका ऐलान किया है।

पंजाब की हरमनप्रीत कौर ने शानदार प्रदर्शन करते हुए महिला वर्ल्ड कप मुकाबले में इंग्लैंड को कड़ी टक्कर दी थी और सेमीफाइनल मैच के दौरान भी शानदार जीत दर्ज में टीम में अहम भूमिका निभाई थी। 

इंग्लैंड से विश्वकप फाइनल में भारत की हार के ये हैं 5 बड़े कारण

मुख्यमंत्री ने कहा कि, 'महिला खिलाड़ी हरमनप्रीत ने बढ़िया खेल कर पंजाब का नाम रोशन किया है। जिसके लिए वो पुरस्कार और सम्मान की हक़दार है जो उन्हें प्रदान किया जाएगा।' मीडिया में आईं उन रिपोर्ट का संज्ञान लेते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री ने यह ऐलान किया है जिसमें कहा गया था कि हरमनप्रीत कुछ सालों पहले तक पंजाब पुलिस में काम करना चाहती थीं।

मुख्यमंत्री ने कहा, 'उनकी सरकार बादल सरकार द्वारा युवा क्रिकेटर को गलत तरीके से सुधारने के लिए उत्सुक थी, जिन्होंने पंजाब पुलिस में राष्ट्रीय खिलाड़ी को शामिल करने से इनकार कर दिया था।'

भारत की हार पर पीएम मोदी सहित अन्य हस्तियों ने क्या कहा, जानिए

इससे पहले अमरिंदर सिंह सरकार ने हरमनप्रीत जैसे युवा खिलाड़ियों को सरकारी नौकरियां प्रदान करने के लिए राज्य की खेल नीति की समीक्षा करने और क्रिकेट में चमत्कारिक प्रदर्शन के लिए 5 लाख रुपये नकद पुरस्कार देने का भी वादा किया था।

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने वर्ल्ड कप क्रिकेट सेमीफाइनल में हरमनप्रीत के 115 गेंदों में से 171 का स्कोर बनाने पर शाबाशी दी, यह महिला क्रिकेट में दूसरा सर्वोच्च स्कोर बन गया और भारत विश्व कप के फाइनल में पहुंच गया है।

खेल से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

First Published: Monday, July 24, 2017 07:34 AM

RELATED TAG: Punjab Police, Punjab, Captain Amrinder Singh, Harmanpreet Kaur,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो