ICC चैंपियनशिप की तैयारी में जुटी मिताली सेना, श्रीलंका दौरे पर जाएगी भारतीय महिला क्रिकेट टीम

आईसीसी महिला विश्व कप 2017 के फाइनल में जगह बनाने वाली भारतीय टीम छह मैचों में चार अंक के साथ अंक तालिका में छठे स्थान पर चल रही है।

News State Bureau  |   Updated On : September 10, 2018 06:49 PM
भारतीय महिला टीम

भारतीय महिला टीम

नई दिल्ली:  

भारतीय महिला टीम आईसीसी महिला चैंपियनशिप के तीसरे दौर के मुकाबले के लिए 11 से 16 सितंबर तक श्रीलंका का दौरा करेगी। क्रिकेट की वैश्विक संचालन संस्था अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने सोमवार को यह जानकारी दी। 

आईसीसी महिला विश्व कप 2021 के लिए क्वालिफाई करने की दौड़ में निचले चार पायदान पर चल रहे श्रीलंका, भारत, वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका की नजरें शीर्ष चार पर चल रहे ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के करीब पहुंचने पर टिकी हैं।

आईसीसी महिला विश्व कप 2017 के फाइनल में जगह बनाने वाली भारतीय टीम छह मैचों में चार अंक के साथ अंक तालिका में छठे स्थान पर चल रही है। टीम ने दोनों जीत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2-1 की जीत के दौरान दर्ज की। श्रीलंका की टीम पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज खेलने के बाद कोई अंक नहीं जुटा सकी है।

श्रीलंका की टीम 11 से 16 सितंबर तक होने वाली सीरीज में भारत की मेजबानी करेगी। यह सीरीज दोनों टीमों के लिए काफी महत्वपूर्ण है।

और पढ़ें: Ind vs Eng 5th test : अपने आखिरी मैच में शतक जड़ एलिस्टर कुक ने रचा इतिहास, बनाए ये रिकॉर्ड 

घरेलू सरजमीं पर ऑस्ट्रेलिया के हाथों शिकस्त के बाद यह भारत के पास वापसी करने का मौका है जबकि श्रीलंका की टीम खाता खोलने के इरादे से उतरेगी और टूर्नामेंट के पिछले सत्र में भारत के खिलाफ 0-3 की हार को भुलाना चाहेगी।

आईसीसी महिला चैंपियनशिप में सभी आठ टीमें घरेलू और विरोधी के मैदान पर तीन-तीन मैचों की वनडे अंतरराष्ट्रीय सीरीज खेलेंगी। वनडे मैचों के बाद सर्दियों में होने वाले महिला विश्व टी20 की तैयारी के लिए कई टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जाएंगे।

First Published: Monday, September 10, 2018 06:42 PM

RELATED TAG: Mithali Raj, Shikha Pandey, Jhulan Goswami, India National Cricket Team, Harmanpreet Kaur, Ekta Bisht,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो