logo-image

ICC Test Rankings: परेरा ने भरी लंबी छलांग, विराट कोहली टॉप पर कायम

विराट कोहली (Virat Kohli) 922 रेटिंग अंकों के साथ शीर्ष पर हैं. उनके बाद न्यूजीलैंड (New Zealand) के कप्तान केन विलियम्सन (897 अंक) और चेतेश्वर पुजारा (881 अंक) का नंबर आता है.

Updated on: 18 Feb 2019, 07:08 AM

नई दिल्ली:

भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने आईसीसी (ICC) की ताजा टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान और उनके साथी चेतेश्वर पुजारा ने तीसरा स्थान बरकरार रखा है जबकि श्रीलंका (Sri lanka) के कुसल परेरा (Kusal Perera) ने 58 स्थान की लंबी छलांग लगाई है. विराट कोहली (Virat Kohli) 922 रेटिंग अंकों के साथ शीर्ष पर हैं. उनके बाद न्यूजीलैंड (New Zealand) के कप्तान केन विलियम्सन (897 अंक) और चेतेश्वर पुजारा (881 अंक) का नंबर आता है.

श्रीलंका (Sri lanka) ने डरबन में खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट मैच में मेजबान साउथ अफ्रीका पर एक विकेट से रोमांचक जीत हासिल की. श्रीलंका (Sri lanka) के लिए आखिरी विकेट के लिए कुसल परेरा (Kusal Perera) और विश्व फर्नांडो ने 78 रनों की साझेदारी कर अपनी टीम को रोमांचक जीत दिलाई. 9 विकेट गंवा चुकी श्रीलंका (Sri lanka) के लिए एक छोर पर डटे रहे कुसल परेरा (Kusal Perera) ने 153 रनों की नाबाद पारी खेलकर डरबन के मैदान पर इतिहास रच दिया.

और पढ़ें: BBL 2019: मेलबर्न रेनेगेड्स ने जीता खिताब, पहली बार बना चैंपियन 

वह अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 40वीं रैंकिंग पर पहुंच गए हैं टेस्ट क्रिकेट में एक विकेट से जीत हासिल करने वाली टीम की ओर से यह संयुक्त सर्वोच्च स्कोर है. इससे पहले वेस्ट इंडीज के धाकड़ बल्लेबाज ब्रायन लारा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिजटाउन में 199 में 153 रनों की नाबाद पारी खेली थी. विराट कोहली (Virat Kohli) और चेतेश्वर पुजारा को छोड़कर कोई भी अन्य भारतीय शीर्ष दस में शामिल नहीं है.

गेंदबाजों की सूची में ऑस्ट्रेलिया (Australia) के पैट कमिन्स (Pat Cummins) ने कगिसो रबाडा को पीछे छोड़कर शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है. मैकग्रा (2006) के बाद पैट कमिन्स (Pat Cummins) पहले ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज हैं जो नंबर एक पर पहुंचे.

और पढ़ें: World Cup के बाद क्रिस गेल लेंगे संन्यास, जानें क्या है आगे का प्लान 

पैट कमिन्स (Pat Cummins) के बाद इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन और दक्षिण अफ्रीका के रबाडा का नंबर आता है. भारतीय गेंदबाजों में रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) 794 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर हैं. रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ऑलराउंडरों की सूची में भी तीसरे स्थान पर हैं. इस सूची में वेस्टइंडीज के जैसन होल्डर पहले और बांग्लादेश के शाकिब अल हसन दूसरे स्थान पर हैं.