logo-image

लसिथ मलिंगा ने बताया आखिर कब ले रहें हैं क्रिकेट से संन्यास, जानें कौन सा होगा आखिरी मैच

लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) ने कहा कि वह इंग्लैंड एंव वेल्स में होने वाले आगामी विश्व कप (World Cup) के बाद एकदिवसीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे.

Updated on: 23 Mar 2019, 06:12 PM

नई दिल्ली:

श्रीलंका (Sri lanka) के सीमित ओवर टीम के कप्तान लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) ने खुलासा किया कि वह अगले साल ऑस्ट्रेलिया (Australia) में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे. लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) ने कहा कि वह इंग्लैंड एंव वेल्स में होने वाले आगामी विश्व कप (World Cup) के बाद एकदिवसीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे. फिर वह अक्तूबर-नवंबर 2020 में खेले जाने वाले टी20 वैश्विक टूर्नामेंट के बाद अपने करियर का समापन करेंगे.

इस 35 वर्षीय खिलाड़ी ने दूसरे टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच में अपनी टीम को साउथ अफ्रीका से मिली 16 रन की हार के बाद कहा, ‘विश्व कप (World Cup) के बाद मेरा क्रिकेट करियर समाप्त हो जाएगा. मैं टी20 वर्ल्ड कप में खेलना चाहता हूं और इसके बाद अपने करियर का समापन कर दूंगा.’

लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) ने अब तक 218 वनडे इंटरनैशनल मैच खेले हैं जिनमें 322 विकेट लिए हैं. इसके अलावा 30 टेस्ट में उनके नाम 101 विकेट दर्ज हैं.

इससे पहले लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) ने बताया कि वह मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल (IPL)) के 12वें संस्करण के शुरुआती छह मैचों में नहीं खेल पाएंगे. क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, मलिंगा ने विश्व कप टीम में जगह बनाने के लक्ष्य से खुद ये फैसला किया है.

लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) ने क्रिकइंफो से कहा, 'मैंने बोर्ड से इंडियन टी-20 लीग खेलने के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) मांगा था और उन्होंने कहा था कि ये ठीक है लेकिन सभी खिलाड़ी जो विश्व कप में खेलना चाहते हैं, उन्हें प्रांतीय टूर्नामेंटों के लिए वापस आना होगा.'

बता दें कि आईपीएल (IPL) 12 में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) का सफर 24 मार्च से शुरू हो रहा. मुंबई अपना पहला मैच दिल्ली के खिलाफ फिरोजशाह कोटला मैदान में खेलेगा.