ICC Ranking:आयरलैंड से जीत का टीम इंडिया को बड़ा फायदा, जानिए रैंकिंग

आईसीसीसी टी20 रैंकिंग में भारत को 1 स्थान का फायदा हुआ है। भारतीय टीम अब 123 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। ऑस्ट्रेलिया अब नंबर तीन पर है।

  |   Updated On : July 02, 2018 07:43 AM

नई दिल्ली:  

इंग्लैंड दौरे से पहले आयरलैंड के खिलाफ खेले गए 2 टी20 मैचों की सीरीड में भारत को क्लीनस्वीप का फायदा रैंकिंग में मिला है।आईसीसीसी टी20 रैंकिंग में भारत को 1 स्थान का फायदा हुआ है। भारतीय टीम अब 123 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। ऑस्ट्रेलिया अब नंबर तीन पर है।

पाकिस्तान की टीम ताजा रैंकिंग में 141 अंकों के साथ शीर्ष पर है।

बल्लेबाजी में पाकिस्तान के बाबर आज़म और गेंदबाजी में अफगानिस्तान के राशिद खान पहले स्थान पर कायम हैं और टॉप 10 में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

ऑलराउंडरों की रैंकिंग में ग्लेन मैक्सवेल टॉप पर बने हुए हैं। मोहम्मद नबी दूसरे और शाकिब अल हसन तीसरे स्थान पर बरकरार हैं। दक्षिण अफ्रीका के जेपी डुमिनी चौथे और वेस्टइंडीज के मार्लन सैमुएल्स पांचवें स्थान पर हैं।

3 जुलाई से भारत और इंग्लैंड के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज शुरू हो रही है। इस सीरीज को भारत जीतकर अपने अंकों को बढ़ाना चाहेगा। भारत को इंग्लैंड के खिला 3 टी20, 3 वनडे और 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है।

और पढ़ें: Fifa World Cup: सुबासिक के दम पर क्वार्टर फाइनल में पहुंचा क्रोएशिया

First Published: Monday, July 02, 2018 07:38 AM

RELATED TAG: Icc T20 Ranking, India T20 Ranking, T20 Ranking,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो