ICC रैंकिंग: भारत को पछाड़कर वनडे रैंकिंग में शीर्ष पर इंग्लैंड

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की वनडे टीम रैंकिंग में इंग्लैंड ने भारतीय क्रिकेट टीम को पछाड़ते हुए पहला स्थान हासिल कर लिया है।

  |   Updated On : May 02, 2018 03:54 PM

दुबई:  

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की वनडे टीम रैंकिंग में इंग्लैंड ने भारतीय क्रिकेट टीम को पछाड़ते हुए पहला स्थान हासिल कर लिया है। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, 2013 के बाद से पहली बार इंग्लैंड शीर्ष स्थान पर पहुंची है।

अपने कोच ट्रेवोर बेलिस के मागदर्शन और कप्तान इयोन मोर्गन के नेतृत्व में इंग्लैंड ने 2014-15 सीजन के बाद खेले गए 63 में से 41 मैचों में जीत हासिल की।

इंग्लैंड ने अपनी पिछली छह वनडे सीरीज जीती हैं और 2017 में चैम्पियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल तक का सफर तय किया। इसके साथ ही वह 2019 में होने वाले विश्व कप खिताब के प्रबल दावेदारों में से एक है।

इस साल जनवरी में इंग्लैंड ने आस्ट्रेलिया को टेस्ट सीरीज में 4-1 से मात दी थी, वहीं मार्च में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई सीरीज में 3-2 से जीत हासिल की थी।

टेस्ट टीमों की रैंकिंग में इंग्लैंड पाचवें स्थान पर है। इसमें भारतीय टीम पहले स्थान पर काबिज है। इसके अलावा, टी-20 रैंकिंग में भी इंग्लैंड की टीम पांचवें स्थान पर ही है और पाकिस्तान ने पहले स्थान पर कब्जा जमा रखा है।

और पढ़ेंः IPL 2018: रोहित को अब भी प्लेऑफ में क्वालीफाई की उम्मीद

First Published: Wednesday, May 02, 2018 03:45 PM

RELATED TAG: Icc Odi Rankings, England Cricket Team, India Cricket Team, Icc Team Rankings, Icc Odi Team Rankings, Icc News, Cricket News, News In Hindi,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो