रोहित शर्मा आईसीसी वनडे रैंकिंग में 5वें पायदान पर, केदार जाधव ने भी लगाई छलांग

रोहित को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए वनडे सीरीज के पांचवें और अंतिम मैच में अपने शानदार शतकीय प्रदर्शन के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया।

IANS  |   Updated On : October 02, 2017 04:12 PM
रोहित शर्मा (फाइल फोटो)

रोहित शर्मा (फाइल फोटो)

ख़ास बातें
  •  ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में रोहित शर्मा का शानदार प्रदर्शन
  •  केदार जाधव 8 स्थान ऊपर 36वें पायदान पर पहुंचे
  •  विरोट कोहली वनडे रैंकिंग में नंबर एक पर मौजूद

नई दिल्ली:  

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाजी रोहित शर्मा ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की ओर सोमवार को जारी वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में पांचवें पायदान पर पहुंच गए हैं।

इसके अलावा, गेंदबाजों की वनडे रैंकिंग में भारतीय गेंदबाज अक्षर पटेल को करियर की सबसे सर्वश्रेष्ठ सातवीं रैंकिंग प्राप्त हुई है।

रोहित को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए वनडे सीरीज के पांचवें और अंतिम मैच में अपने शानदार शतकीय प्रदर्शन के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया।

आईसीसी में वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में चार स्थान ऊपर उठते हुए रोहित ने पांचवां स्थान हासिल कर लिया है।

अक्षर ने भी फाइनल मैच में अच्छा प्रदर्शन देते हुए ऑस्ट्रेलिया के तीन बल्लेबाजों को घर भेजा था। उन्होंने तीन स्थान ऊपर उठते हुए सातवां स्थान हासिल किया।

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्मिथ ने कहा-हमारा खेल सीरीज हारने के लायक ही था

आईसीसी ने अपने एक बयान में कहा, 'शर्मा ने इस वनडे सीरीज में 296 रन बनाए, जिसमें नागपुर में खेले गए अंतिम मैच में 125 रनों की पारी शामिल है। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने भी वनडे टीमों की रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है। रोहित हालांकि, वनडे बल्लेबाजों की सूची में तीसरे स्थान पर भी रहे हैं और वह उनके करियर की सर्वोच्च रैंकिंग रही है।'

भारत के मध्य क्रम के बल्लेबाज केदार जाधव ने आठ स्थानों की छलांग लगाते हुए आईसीसी वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में 36वां स्थान हासिल किया है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्लेयर ऑफ द सीरीज का पुरस्कार जीतने वाले भारत के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने 26 स्थानों की छलांग लगाते हुए बल्लेबाजों की रैंकिंग में 71वां स्थान हासिल किया है।

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: T-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान, नेहरा, कार्तिक और धवन को मिली जगह

वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली का दबदबा कायम है, वहीं गेंदबाजों की रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इमरान ताहिर पहले स्थान पर हैं।

वनडे प्रारूप में हरफनमौला खिलाड़ियों की सूची में बांग्लादेश के शाकिब अल-हसन शीर्ष स्थान पर बरकरार हैं।

First Published: Monday, October 02, 2017 04:04 PM

RELATED TAG: Rohit Sharma, Virat Kohli, Icc, India Vs Australia,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो