logo-image

World Cup: पाकिस्तान ने इंग्लिश गेंदबाजों की जमकर पिटाई, बनाया यह ऐतिहासिक रिकॉर्ड

ICC Cricket World Cup 2019 pakistan vs England: पाकिस्तान (Pakistan) ने सोमवार को खेले गए इस मैच में बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में आठ विकेट खोकर 348 रन बोर्ड पर टांग दिए.

Updated on: 03 Jun 2019, 07:48 PM

नई दिल्ली:

आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup) के छठे मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान (Pakistan) की टीम ने इतिहास में अपना दूसरा सर्वोच्च स्कोर खड़ा किया है. पाकिस्तान (Pakistan) की टीम ने पहले मैच की गलतियों से सीख लेत अपनी बल्लेबाजी में सुधार किया और सोमवार को आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup)-2019 के अपने दूसरे मैच में मेजबान इंग्लैंड (England) के सामने 349 रनों का विशाल लक्ष्य खड़ा किया है. पाकिस्तान (Pakistan) की ओर से विश्व कप (World Cup) में बनाया गया यह दूसरा सर्वोच्च स्कोर है. इससे पहले पाकिस्तान (Pakistan) की टीम ने 2007 विश्व कप (World Cup) में जिम्बाब्वे के खिलाफ 6 विकेट खोकर 349 रनों का स्कोर खड़ा किया था. इस मैच में जिम्बाब्वे की टीम महज 99 रन पर ऑल आउट हो गई थी.

पाकिस्तान (Pakistan) ने सोमवार को खेले गए इस मैच में बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में आठ विकेट खोकर 348 रन बोर्ड पर टांग दिए.

पाकिस्तान (Pakistan) के लिए इस मैच में मोहम्मद हफीज का अनुभव काम आया जिन्होंने 62 गेंदों पर आठ चौके और दो छक्कों की मदद से 84 रनों की पारी खेली. मोहम्मद हफीज के अलावा बाबर आजम ने 68 गेंदों पर 63 रन बनाए. उनकी पारी में चार चौके और एक छक्का शामिल रहा.

दरअसल, इन दोनों ने जो पारियां खेलीं उसकी नींव इमाम उल हक और फखर जमान की सलामी जोड़ी ने तैयार की थी जिन्होंने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहले विकेट के लिए 82 रनों की साझेदारी की. 15वें ओवर की पहली गेंद पर मोइन अली ने फखर को आउट कर इस साझेदारी पर विराम लगाया. फखर ने 40 गेंदों पर 38 रन बनाए.

बाबर के साथ मिलकर इमाम ने टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचा दिया लेकिन वह अपने अर्धशतक से छह रन दूर रह गए. मोइन अली ने उनका विकेट 111 के कुल स्कोर पर चटकाया. इमाम ने तीन चौके और एक छक्के की मदद से 58 गेंदों पर 44 रन बनाए.

यहां बाबर और हफीज ने अपने अनुभव का फायदा उठाया और बिना किसी जल्दबाजी के स्कोरबोर्ड चलाते रहे और मौका मिलने पर बाउंड्री भी लगाते रहे. इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 88 रनों की साझेदारी की. टीम का स्कोर 199 था तभी अली ने एक बार फिर साझेदारी तोड़ने का काम किया और इस बार उनका शिकार बाबर बने. बाबर ने अली की गेंद पर आगे बढ़कर शॉट खेला और क्रिस वोक्स ने उनका शानदार कैच पकड़ा.

हफीज खड़े हुए थे और इस बार उन्हें कप्तान सरफराज अहमद का साथ मिला. कप्तान ने हफीज के साथ चौथे विकेट के लिए 80 रन जोड़े. हफीज अपने शतक की ओर बढ़ रहे थे लेकिन वोक्स ने एक बार फिर कैच पकड़ पाकिस्तान (Pakistan) को बड़ा झटका दिया. वोक्स ने हफीज का कैच मार्क वुड की गेंद पर पकड़ा.

कप्तान और आसिफ अली ने टीम का स्कोर 300 के पार पहुंचाया और इसके 11 रन बाद आसिफ 14 के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट लिए. 319 के कुल स्कोर पर वोक्स ने अपनी ही गेंद पर सरफराज को आउट कर दिया. सरफराज ने 44 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 55 रन बनाए.

शोएब मलिक (8), वहाब रियाज (4) जल्दी आउट हो गए. हसन अली और शादाब खान 10-10 रनों पर नाबाद लौटे. इंग्लैंड (England) के लिए मोइन अली और क्रिस वोक्स ने तीन-तीन विकेट लिए. वुड को दो सफलताएं मिलीं.