logo-image

World Cup, AUS vs AFG: मिल-जुलकर खेले अफगान बल्लेबाज, ऑस्ट्रेलिया को मिला 208 रनों का लक्ष्य

अफगानिस्तान के लिए नजीबुल्लाह जादरान ने सबसे ज्यादा 51 रनों की पारी खेली. नजीबुल्लाह के अलावा रहमत शाह ने भी 43 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली.

Updated on: 01 Jun 2019, 09:27 PM

नई दिल्ली:

क्रिकेट विश्व कप 2019 का चौथा मैच आज ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच ब्रिस्टल में खेला जा रहा है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आए अफगानिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पहले ही ओवर में टीम के विस्फोटक बल्लेबाद मोहम्मद शहजाद मिचेल स्टार्क की गेंद पर क्लीन बोल्ड होकर वापस पवेलियन लौट गए. अफगानिस्तान की पूरी टीम 38.2 ओवर में 207 रन पर ऑल आउट हो गई. अफगानिस्तान के लिए नजीबुल्लाह जादरान ने सबसे ज्यादा 51 रनों की पारी खेली. नजीबुल्लाह के अलावा रहमत शाह ने भी 43 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली.

कप्तान गुलबदीन नैब ने 31 रन, राशिद खान ने 11 गेंदों में ताबड़तोड़ 27 रन और मुजीब उर रहमान ने बेहद जरूरी 13 रन बनाए. आखिर में राशिद खान और मुजीब के बीच ताबड़तोड़ 39 रनों की साझेदारी हुई, जिसकी बदौलत अफगानिस्तान को स्कोर 200 के पार पहुंच पाया. अफगानिस्तान के लिए मोहम्मद शहजाद और हजरतुल्लाह जजई अपना खाता भी नहीं खोल पाए और आउट हो गए.

ऑस्ट्रेलिया के लिए पैट कमिंस और एडम जैम्पा ने 3-3 विकेट लिए. मार्कस स्टोइनिस ने 2 और मिचेल स्टार्क को एक विकेट मिला. अफगानिस्तान की खराब शुरुआत को देखते हुए ऐसा लग रहा था कि ऑस्ट्रेलिया के आगे बेहद कमजोर मानी जाने वाली ये टीम 120 से ज्यादा रन नहीं बना पाएगी. लेकिन नजीबुल्लाह जादरान, रहमत शाह और राशिद खान की अच्छी बल्लेबाजी के दम पर अफगानिस्तान ने स्कोरबोर्ड पर 207 रन टांग दिए.