logo-image

World Cup, PAK vs WI: कैरेबियाई खेमे में मौजूद है गेल-रसेल की जोड़ी, पाकिस्तान की ताकत ही बन सकती है सबसे बड़ी मुसीबत

दोनों टीमों की ताकत उनके इन-फॉर्म बल्लेबाज हैं. जहां कैरेबियाई बल्लेबाजों ने आईपीएल में जमकर कोहराम मचाया था तो वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान के बल्लेबाज भी हाल ही में इंग्लैंड के साथ खेले गए 5 मैचों की वनडे सीरीज में गजब की फॉर्म में दिखाई दिए.

Updated on: 31 May 2019, 11:46 AM

नई दिल्ली:

क्रिकेट विश्व कप 2019 के दूसरे मुकाबले में आज पाकिस्तान का सामना वेस्ट इंडीज के साथ होगा. नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान में खेले जाने वाला ये मैच दोपहर तीन बजे शुरू होगा. मौजूदा परिस्थितियों को देखें तो वेस्ट इंडीज पर पाकिस्तान का पलड़ा भारी ही दिख रहा है.

ताकत
दोनों टीमों की ताकत उनके इन-फॉर्म बल्लेबाज हैं. जहां कैरेबियाई बल्लेबाजों ने आईपीएल में जमकर कोहराम मचाया था तो वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान के बल्लेबाज भी हाल ही में इंग्लैंड के साथ खेले गए 5 मैचों की वनडे सीरीज में गजब की फॉर्म में दिखाई दिए. वेस्ट इंडीज की बल्लेबाजी मुख्य तौर पर क्रिस गेल, आंद्रे रसेल, शाई होप, शिमरॉन हेटमायर, कार्लोस ब्रैथवेट, निकोलस पूरन, जेसन होल्डर और इविन लुइस के कंधों पर टिकी होगी. तो वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान के पास फखर जमान, बाबर आजम, हारिस सोहेल, इमाम-उल-हक, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, सरफराज अहमद, इमाद वसीम और शादाब खान जैसे ताकतवर बल्लेबाज हैं जो किसी भी हालात में टीम को जीत दिलाने की दिलेरी रखते हैं.

ये भी पढ़ें- World Cup, PAK vs WI: वेस्ट इंडीज के तूफान पर भारी पड़ सकता है पाकिस्तान का संयम, जानें कौन-किस पर भारी

दोनों टीमों की गेंदबाजी की बात करें तो जहां एक ओर वेस्ट इंडीज के पास केमार रोच, ओशेन थॉमस, ऐश्ले नर्स, जेसन होल्डर, कार्लोस ब्रैथवेट और आंद्रे रसेल जैसे गेम चेंजर बॉलर हैं तो वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान के पास विश्व का सबसे खतरनाक बॉलिंग अटैक है. पाकिस्तान के खेमे में मोहम्मद आमिर, वहाब रियाज, हसन अली, शाहीन अफरीदी और मोहम्मद हसनैन जैसे रफ्तार के सौदागर है.

कमजोरी
आज खेले जाने वाले मैच में यदि दोनों टीमों की हार की कोई वजह होगी तो वह नियमितता की कमी ही होगी. दोनों टीमों के खिलाड़ी अच्छी फॉर्म में हैं लेकिन चिंता की बात ये है कि दोनों ही टीम के खिलाड़ियों में नियमितता की भारी कमी देखने को मिल रही है. पाकिस्तान के पास बेहद ही खतरनाक बॉलिंग अटैक है, लेकिन बावजूद इसके वे काफी महंगे साबित हो रहे हैं. तो वहीं दूसरी ओर वेस्ट इंडीज के गेंदबाज विकेट लेने में कामयाब नहीं हो पा रहे हैं.

यही हाल दोनों टीमों की बल्लेबाजी में भी है. एक-दो बल्लेबाजों को छोड़ दिया जाए तो ज्यादातर बल्लेबाज अपनी फॉर्म को बरकरार नहीं रख पा रहे हैं. इसके अलावा फील्डिंग दोनों टीमों के लिए सबसे बड़ी चिंता बनी हुई है. पाकिस्तान के कई दिग्गज खिलाड़ी और खुद कोच ने भी टीम की खराब फील्डिंग को बड़ी कमजोरी बताया है. पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने भी टीम की खराब फील्डिंग में सुधार करने की बात कही थी. लेकिन ये तो वक्त ही बताएगा कि पाकिस्तान की फील्डिंग में कितना सुधार हुआ है.