logo-image

World Cup में विराट कोहली को आउट करना चाहता है इंग्लैंड का यह गेंदबाज, कही यह बड़ी बात

मंगलवार को घोषित की गई टीम में जगह बनाने के बाद जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) ने कहा कि विश्व कप (World Cup) में उनकी निगाहें विराट कोहली (Virat Kohli) के विकेट पर टिकी हुई हैं.

Updated on: 22 May 2019, 12:48 PM

नई दिल्ली:

इंग्लैंड (England) एंड वेल्स में आयोजित हो रहे 12वें विश्व कप (World Cup) के लिए इंग्लैंड (England) की टीम ने अपनी आखिरी 15 सदस्यीय टीम में 3 बदलाव करते हुए जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) को टीम में शामिल किया. मंगलवार को घोषित की गई टीम में जगह बनाने के बाद जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) ने कहा कि विश्व कप (World Cup) में उनकी निगाहें विराट कोहली (Virat Kohli) के विकेट पर टिकी हुई हैं.

स्काई स्पोर्ट्स से बात करते हुए जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) ने कहा, ‘ मैं विराट कोहली (Virat Kohli) को आउट करना चाहूंगा, क्योंकि आईपीएल (IPL) में मैं उनका विकेट नहीं ले पाया था. मुझे लगता है ज्यादातर मैचों में लेग स्पिनर ने उनका विकेट लिया था.

जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) ने कहा,' मैं क्रिस गेल (Chris Gayle) का विकेट भी लेना चाहूंगा. हालांकि मैं एबी डिविलियर्स के खिलाफ भी गेंदबाजी करना चाहता था लेकिन अब वह दक्षिण अफ्रीका के लिए नहीं खेलते है.’

और पढ़ें: इंग्लैंड ने घोषित की 15 सदस्यीय World Cup टीम, किए 3 बदलाव, जोफ्रा आर्चर समेत 3 खिलाड़ियों की वापसी

जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) ने कहा कि इंग्लैंड के दूसरे गेंदबाजों की तुलना में उन्हें ज्यादा फायदा होगा क्योंकि उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों का सामना किया है.

गौरतलब है कि वेस्टइंडीज (West Indies) के बारबडोस में जन्में 24 साल के जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) को तेज गेंदबाज डेविड विली (46 एकदिवसीय) की जगह 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है. जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) ने कहा कि आईपीएल (IPL) में खेलने से उन्हें विश्व कप (World Cup) की तैयारी करने में मदद मिली. 

जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) ने कहा, ‘मुझे लगता है कि हमारी टीम के दूसरे खिलाड़ियों की तुलना में मुझे काफी फायदा होगा. हम आईपीएल में (सत्र में) दो बार खेलते हैं, इसलिए आप उनकी कमजोरियों को जानते हैं, आप उनकी ताकत को जानते हैं, आप जानते हैं कि वे विकेटों के बीच नहीं दौड़ सकते. यह आपको अंदर की अतिरिक्त जानकारी देता है.’

और पढ़ें: AFG vs IRE: शहजाद के शतक से जीता अफगानिस्तान, गुलबदीन ने लगाया विकेटों का छक्का

बता दें कि जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) ने कुछ सप्ताह पहले इंग्लैंड के लिए पदार्पण किया है. जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) ने अब तक सिर्फ 3 एकदिवसीय और एक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला है.