BREAKING NEWS
  • लोकसभा इलेक्‍शन 2019 में इन नेताओं को वोटरों ने बनया महाबली, इसमें पीएम मोदी का नाम नहीं- Read More »
  • 2 से 303 सीटों तक पहुंचे की बीजेपी की पूरी कहानी, सांसदों की संख्‍या पर कभी कांग्रेस ने उड़ाया था मजाक- Read More »
  • अर्श से फर्श पर पहुंचे लालू, तेजस्वी नहीं बचाए पाएं RJD की विरासत- Read More »

इस पूर्व दिग्गज ने बताया World Cup में 4 नंबर कौन है सबसे बेस्ट

News State Bureau  |   Updated On : May 17, 2019 01:54 PM
इस पूर्व दिग्गज ने बताया World Cup में 4 नंबर कौन है सबसे बेस्ट

इस पूर्व दिग्गज ने बताया World Cup में 4 नंबर कौन है सबसे बेस्ट

नई दिल्ली:  

पूर्व कप्तान दिलीप वेंगसरकर (Dilip Vengsarkar) को लगता है कि भारत विश्व कप (World Cup) में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के विकल्प के रूप में लोकेश राहुल को आजमा सकता है क्योंकि उनके पास इंग्लैंड (England) की परिस्थितियों में सफलता दिलाने के लिए बेहतरीन तकनीक और जज्बा है. भारतीय क्रिकेट के पूर्व मुख्य चयनकर्ता दिलीप वेंगसरकर (Dilip Vengsarkar) को भरोसा है कि विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम को सेमीफाइनल तक पहुंचने में कोई परेशानी नहीं होगी और इसके बाद से ही उन्हें चुनौती मिलेगी.

विश्व कप (World Cup) से पहले कई मौके दिए जाने के बावजूद अंबाती रायुडू विश्व कप (World Cup) टीम में जगह नहीं बना सके जिससे चौथे नंबर का स्थान गले की हड्डी बना हुआ है.

दिलीप वेंगसरकर (Dilip Vengsarkar) ने कहा, 'शिखर धवन और रोहित शर्मा के रूप में हमारे पास मजबूत सलामी जोड़ी है. विराट कोहली (Virat Kohli) तीसरे नंबर पर बेहतरीन हैं. मुझे लगता है कि लोकेश राहुल चौथे स्थान के लिए विकल्प हो सकते हैं. उनकी तकनीक शानदार है और वह शीर्ष तीन खिलाड़ियों के अच्छे पूरक हो सकते हैं. मेरा मानना है कि चौथे स्थान पर एक विशेषज्ञ बल्लेबाज होना चाहिए.'

और पढ़ें: World Cup 2019: विश्व कप मैचों में आएगी रनों की बाढ़, पारी में लग सकते हैं 500 रन.. बदला गया स्कोरकार्ड

हालांकि विश्व कप (World Cup) के दौरान पिचों के सपाट होने की उम्मीद है लेकिन उन्हें लगता है कि राहुल की तकनीक उन्हें फायदा पहुंचाएगी जो हाल में समाप्त हुए आईपीएल में 593 रन बनाकर दूसरा सर्वाधिक रन बनाने वाला खिलाड़ी रहे.

तीन विश्व कप (World Cup) (1979, 1983 और 1987) में खेल चुके दिलीप वेंगसरकर (Dilip Vengsarkar) ने राहुल के बारे में कहा, 'वह एक विशेषज्ञ सलामी बल्लेबाज हैं, अगर टीम जल्दी विकेट गंवा देती है तो वह मजबूती प्रदान कर सकते हैं और वैसे भी इतने लंबे टूर्नमेंट में अगर जरूरी हुआ तो वह पारी का आगाज भी कर सकते हैं. मुझे लगता है कि उसे अंतिम एकादश का हिस्सा होना चाहिए.'

दिलीप वेंगसरकर (Dilip Vengsarkar) को लगता है कि भारत के लिए सबसे बड़ी फायदेमंद चीज पिछले साल ब्रिटेन में पूर्ण सीरीज खेलने का अनुभव होगी.

और पढ़ें: बांग्लादेश की जीत के साथ चोटिल हुए शाकिब अल हसन, BCB ने कहा World Cup में चिंता की कोई बात नहीं 

वर्ष 1983 विश्व कप (World Cup) हासिल करने वाली टीम का हिस्सा रहे दिलीप वेंगसरकर (Dilip Vengsarkar) ने कहा, 'इंग्लैंड (England) में मौसम परेशानियां खड़ी कर सकता है और इससे प्रदर्शन पर प्रभाव पड़ सकता है. सांमजस्य बिठाना हमेशा अहम होता है. लेकिन भारतीय टीम के लिये फायदेमंद चीज उनका पिछले साल इसी समय में इंग्लैंड (England) में खेलना होगा. हम उन परिस्थितियों में खेल चुके हैं और यह अच्छी चीज है. हमें इससे फायदा उठाने का प्रयास करना चाहिए.'

First Published: Friday, May 17, 2019 01:53 PM

RELATED TAG: World Cup 2019, Icc Cricket World Cup 2019, Dilip Vengsarkar, Kl Rahul, Indian Cricket Team,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो