logo-image

World Cup 2019: जसप्रीत बुमराह का मुरीद हुआ यह ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज, बताया सचिन तेंदुलकर की तरह महान

महान खिलाड़ी डेनिस लिली के साथ गेंदबाजी में जोड़ीदार की भूमिका निभाने वाले जैफ थॉमसन (Jeff Thomson) ने जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की तारीफों के पुल बांधने में कोई कसर नहीं छोड़ी है.

Updated on: 21 May 2019, 02:07 PM

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलते हुए एक जमाने में अपनी तेजी से बल्लेबाजों में दहशत फैलाने वाले जैफ थॉमसन (Jeff Thomson) इस वक्त भारतीय गेंदबाजी के चमकते सितारे जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) से काफी प्रभावित नजर आ रहे हैं. आलम यह है कि जैफ थॉमसन (Jeff Thomson) का मानना है कि जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) में अपनी तेजी से विरोधी टीम को तहस-नहस करने की ताकत रखते हैं. जैफ थॉमसन (Jeff Thomson) के अनुसार जिस प्रकार बल्लेबाजी में सचिन तेंदुलकर दुनिया के महानतम खिलाड़ियों में शामिल थे ठीक उसी प्रकार वर्तमान में जसप्रीत जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) भी दुनिया के महानतम गेंदबाजों में से एक हैं.

महान खिलाड़ी डेनिस लिली के साथ गेंदबाजी में जोड़ीदार की भूमिका निभाने वाले जैफ थॉमसन (Jeff Thomson) ने जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की तारीफों के पुल बांधने में कोई कसर नहीं छोड़ी है.

और पढ़ें: दक्षिण अफ्रीका के इस दिग्गज खिलाड़ी ने की World Cup सेमीफाइनल की भविष्यवाणी, कहा- इन 4 टीमों के बीच होगा मैच

मैलकम मार्शल के साथ सत्तर के दशक में दुनिया के सबसे तेज गेंदबाज रहे जैफ थॉमसन (Jeff Thomson) ने कहा, ‘जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) वास्तव में अच्छा गेंदबाज हैं. वह ऐसे गेंदबाज हैं, जो जितनी अधिक गेंदबाजी करते हैं उतना ही बेहतर परिणाम हासिल करते हैं.’

जैफ थॉमसन (Jeff Thomson) ने कहा, ‘उनके पास विरोधी टीम को तहस नहस करने के लिए पर्याप्त तेजी है. वह अपनी गति में बदलाव करते हैं और उनकी गेंदों को समझना मुश्किल है. मैंने नहीं देखा कि बल्लेबाज उनकी गेंदों को अच्छी तरह से समझ रहे हों. उनका ऐक्शन हटकर है और इससे अंतर पैदा होता है.’

और पढ़ें: World Cup से पहले एडम जंपा ने बताया ऑस्ट्रेलिया का मेगा प्लान, बताया ऐसे जीतेगी टीम

जैफ थॉमसन (Jeff Thomson) के अनुसार जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के अलावा कागिसो रबाडा (Kagiso Rabada) दो ऐसे गेंदबाज हैं जिन पर विश्व कप के दौरान निगाहें टिकी रहेंगी. बता दें कि साउथ अफ्रीकी पेसर कागिसो रबाडा भी जबरदस्त फॉर्म में हैं.