logo-image

World Cup ENG vs SA: फील्डिंग कर रहे बेन स्टोक्स अचानक बन गए चीता, पकड़ा ऐसा कैच देखते ही रह गए लोग

ICC Cricket World Cup 2019, ENG Vs SA Live Cricket Score: दक्षिण अफ्रीकी पारी के दौरान इंग्लैंड के ऑल राउंडर बेन स्टोक्स ने एक जबरदस्त कैच पकड़ा, जिसे देखने वाले लोग देखते ही रह गए. दक्षिण अफ्रीका की पारी का 35वां ओवर आदिल राशिद कर रहे थे.

Updated on: 31 May 2019, 12:52 PM

नई दिल्ली:

गुरुवार को खेले गए विश्व कप 2019 के पहले मुकाबले में मेजबान इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका 104 रनों के बड़े अंतर से हराकर टूर्नामेंट की शुरुआत की. लंदन के ओवल मैदान में खेले गए पहले मैच में इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को सभी क्षेत्रों में हराया.. चाहे वह बल्लेबाजी हो, गेंदबाजी हो या फील्डिंग हो. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 311 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया था. 312 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल पाई और 39.5 ओवर में 207 रन बनाकर ढेर हो गई.

ये भी पढ़ें- World Cup, PAK vs WI: वेस्ट इंडीज के तूफान पर भारी पड़ सकता है पाकिस्तान का संयम, जानें कौन-किस पर भारी

दक्षिण अफ्रीकी पारी के दौरान इंग्लैंड के ऑल राउंडर बेन स्टोक्स ने एक जबरदस्त कैच पकड़ा, जिसे देखने वाले लोग देखते ही रह गए. दक्षिण अफ्रीका की पारी का 35वां ओवर आदिल राशिद कर रहे थे. आदिल राशिद के सामने दक्षिण अफ्रीका के एनडिल फेहलुकवायो थे, जिन्होंने ओवर की पहली ही गेंद पर एक जोरदार शॉट लगाया. रॉकेट जैसी स्पीड से बाउंड्री की ओर जा रही फेहलुकवायो के इस शॉट को लेकर किसी ने अंदाजा भी नहीं लगाया था कि वे आउट हो जाएंगे. फेहलुकवायो के इस शानदार शॉट को मिड-विकेट बाउंड्री पर खड़े बेन स्टोक्स ने उछलकर एक हाथ से पकड़ लिया.

यहां देखें बेन स्टोक्स के शानदार कैच की वीडियो-

ये भी पढ़ें- World Cup, PAK vs WI: कैरेबियाई खेमे में मौजूद है गेल-रसेल की जोड़ी, पाकिस्तान की ताकत ही बन सकती है सबसे बड़ी मुसीबत

बेन स्टोक्स ने अपनी टीम के लिए न सिर्फ 6 रन बचाए, बल्कि अच्छी बल्लेबाजी कर रहे फेहलुकवायो को पवेलियन भी भेजने में अहम भूमिका निभाई. विश्व कप 2019 के पहले मैच में ऑल राउंड प्रदर्शन करने वाले बेन स्टोक्स को मैन ऑफ द मैच चुना गया. बेन स्टोक्स ने सबसे ज्यादा 89 रन बनाए और 12 रन देकर 2 विकेट भी चटकाए. इसके अलावा स्टोक्स ने 2 कैच भी पकड़े और एक रन आउट में भी रोल निभाया.