logo-image

World Cup 2019: स्टीव स्मिथ का शानदार शतक, अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को हराया

अंत में क्रिस वोक्स ने टीम को जिताने का भरसक प्रयास किया, लेकिन 275 के कुल स्कोर पर रन आउट होने से इंग्लैंड की जीत की उम्मीदें पूरी तरह से खत्म हो चुकी थीं.

Updated on: 26 May 2019, 08:52 AM

साउथैम्पटन:

स्टीवन स्मिथ (116) के बाद गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने शनिवार को आईसीसी विश्व कप अभ्यास मैच में इंग्लैंड को 13 रनों से हरा दिया. ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट के नुकसान पर 297 रन बनाए थे. इंग्लैंड की मजबूत बल्लेबाजी और हालिया प्रदर्शन को देखकर लग रहा था कि वह इस लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लेगी, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने उसे तीन गेंद पहले ही 285 पर समेट जीत हासिल की. इंग्लैंड के लिए जेम्स विंसे ने सबसे ज्यादा 64 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 76 गेंदों का सामना किया और पांच चौके मारे. उनके अलावा इस मैच में कप्तानी कर रहे जोस बटलर ने अपने अंदाज में 31 गेंदों पर पांच चौके और तीन छक्कों की मदद से 52 रनों की पारी खेली.

ये भी पढ़ें- World Cup 2019: अभ्यास मैच में टीम इंडिया को मिली शर्मनाक हार, न्यूजीलैंड ने 6 विकेट से रौंदा

अंत में क्रिस वोक्स (40) ने टीम को जिताने का भरसक प्रयास किया, लेकिन 275 के कुल स्कोर पर रन आउट होने से इंग्लैंड की जीत की उम्मीदें पूरी तरह से खत्म हो चुकी थीं. ग्लैन मैक्सवेल और एलेक्स कैरी की जोड़ी ने मिलकर जोफ्रा आर्चर (1) को रन आउट कर इंग्लैंड को ऑल आउट कर दिया. इंग्लैंड के लिए जेसन रॉय ने 32, मोइन अली ने 22, जॉनी बेयरस्टो ने 12, लियाम प्लंकट ने 19 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया के लिए जेसन बेहरनडॉर्फ और केन रिचर्डसन ने दो-दो विकेट लिए. नाथन कल्टर नाइल, एडम जाम्पा, नाथन लॉयन, स्टोइनिस को एक-एक सफलता मिली.

इससे पहले, स्मिथ ने दर्शकों के मजाक उड़ाने के बाद भी अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान दिया और शतक जमाया. उन्होंने चौथे नंबर पर आकर 102 गेंदों पर आठ चौके और तीन छक्कों की मदद से शतकीय पारी खेली. उनके अलावा डेविड वार्नर ने 55 गेंदों पर 43 रन बनाए. वार्नर ने भी दर्शकों के मजाक का सामना किया. शॉन मार्श और कैरी ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 30-30 रन बनाए. उस्मान ख्वाजा ने 31 तो कप्तान एरॉन फिंच ने 14 रनों का योगदान दिया. इंग्लैंड के लिए प्लंकट ने चार विकेट लिए. मार्क वुड, टॉम कुरैन, लियाम डॉसन को एक-एक सफलता मिली.