logo-image

चैंपियंस ट्राफी 2017: भारत-बांग्लादेश पाकिस्तान-इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल में हुई बारिश तो क्या होगा

पहले सेमीफाइनल में बारिश हुई तो होस्ट इंग्लैंड को फायदा होगा।

Updated on: 14 Jun 2017, 10:26 AM

नई दिल्ली:

अंग्रेजी गाने के बोल And I wonder, still I wonder, who'll stop the rain आजकल चैंपियंस ट्रॉफी में सभी टीम के खिलाडी अक्सर गुनगुना रहे होंगे लेकिन क्या करें प्रकृति पर किसी का बस नहीं चलता। भूकंप, बाढ़, बरसात को कोई नही रोक सकता। ऐसे में इन परिस्थियों से निपटने के लिए सिर्फ दुआ की जा सकती है।

इंग्लैंड में चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान लगातार मैच बारिश की वजह से प्रभावित हो रही है। ऐसे में अब बारिश का साया सेमीफाइनल मैच पर भी है। आइए आपको बताते हैं कि अगर सेमीफाइनल में बरसात की वजह से मैच रद्द होता है तो कौन सी टीम फाइनल में पहुंचेगी।

बारिश से इंग्लैंड को होगा फायदा

पहले सेमीफाइनल में बारिश हुई तो होस्ट इंग्लैंड को फायदा होगा। इंग्लैंड ग्रुप A में अपने सभी 3 मैच जीतकर सबसे उपर रही वहीं पाकिस्तान दूसरे नंबर पर रही। ऐसें में पहले सेमीफाइनल में अगर बारिश होती है तो इंग्लैंड सेमीफआइनल में पहुंच जाएगी।

और पढ़ें: चैंपियंस ट्रॉफी 2017: भारत बांग्लादेश को हल्के में न लें, नॉक-आउट मैच में कर सकता है उलटफेर

दूसरे सेमीफाइनल में भारत को फायदा

साउथ अफ्रीका को हराकर टीम इंडिया ने चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। अब 15 जून को भारत और बांग्लादेश के बीच सेमीफाइऩल मुकाबला होगा। अगर इस मैच में बारिश होती है मैच रद्द हो जा ता है तो टीम इंडिया को फायदा होगा।

दरअसल भारत ने दो मैच जीते हैं और उसके 4 अंक है। साथ ही उसका रन रेट भी अच्छा है। वहीं बांग्लादेश ने 1 मैच जीता 1 मैच हारा और 1 बिराश के कारण रद्द हो गया जिसमें उसे एक अंक मिला। को उसने हराया। ऐसे में उसके तीन अंक है। भारत का बांग्लादेश के मुकाबले उसका एक अंक ज्यादा है। इसी एक अंक काफायदा भारत को सेमिफाइनल में अगर बारिश होती है तो मिलेगा।

और पढ़ें: चैंपियंस ट्रॉफी 2017: धोनी ने साक्षी और बेटी जीवा संग बिताया 'फैमिली टाइम', शेयर की कई तस्वीरें

हालांकि पहले सेमीफाइनल में बारिश के आसार न के बराबर है पर भारत-बांग्लादेश के मैच में बारिश खलल डाल सकता है।