logo-image

चैम्पियंस ट्रॉफी 2017: पाकिस्तान के बाबर आजम पर भारी पड़ेगा भारत के विराट का बल्ला !

ऐसे ही 2 बल्लेबाज़ है पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज़ बाबर आजम और भारतीय कप्तान विराट कोहली।

Updated on: 03 Jun 2017, 02:10 PM

नई दिल्ली:

चैंपियंस ट्रॉफी का आगाज हो गया है। 4 जून को भारत का पहला मैच पड़ोसी पाकिस्तान से है। दोनों टीमें हर हाल में ये मैच जीतना चाहेगी। बल्लेबाज़ो और गेंदबाज़ों से दोनों टीमें भरी हुई है। ऐसे ही 2 बल्लेबाज़ है पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज़ बाबर आजम और भारतीय कप्तान विराट कोहली। आईए जानते हैं दोनों के रिकॉर्ड क्या कहते हैं।

 बाबर आजम

पाकिस्तान की मौजूदा टीम में बाबर आजम सबसे टैलेंटेड बल्लेबाज हैं। उनकी तुलना कई बार भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली से की जाती है। 22 साल के बाबर आजम ने 26 वनडे मैचों में 55.08 के औसत से कुल 1322 रन बनाए हैं। बाबर के नाम 5 शतक और 6 अर्धशतक भी हैं।

हाल में ही हुए सीरिज मे उन्होंने पाकिस्तान के वेस्ट इंडीज दौरे पर 125 रनों की शानदार पारी खेली थी। उनके मौजूदा फॉर्म को देखकर लगता है कि भारत के लिए वह निश्चित तौर पर खतरा हैं।

ये भी पढ़ें: BCCI में धोनी, द्रविड़ और गावस्कर के सुपर ट्रीटमेंट पर भड़के गुहा, बताया क्यों दिया इस्तीफा

विराट कोहली

भारतीय कप्तान विराट कोहली के कंधों पर खिताब की रक्षा करने की जिम्मेदारी है। आईपीएल के नाकामियों को भूलाकर कोहली ने पहले अभ्यास मैच में अर्धशतक लगाया। कोहली ने बहुत कम समय में क्रिकेट में बड़ा नाम कमा लिया है। कई क्रिकेटर तो उनके अंदर सचिन की छवी भी देखने लगे हैं।कोहली ने 179 वनडे में 7755 रन बनाए हैं। कोहली के नाम 27 शतक और 39 अर्धशतक है। 183 उनका सर्वाधिक स्कोर है।

यह भी पढ़ें: BCCI में धोनी, द्रविड़ और गावस्कर के सुपर ट्रीटमेंट पर भड़के गुहा, बताया क्यों दिया इस्तीफा

वनडे में रिकॉर्ड की बात करें तो कोहली बाबर आजम से कई मायनों में आगे हैं। अब देखना दिलचस्प होगा कि कोहली आईपीएल में हाल के खराब फॉर्म को पीछे छोड़ चैंपियंस ट्रॉफी में शानदार खेल का प्रदर्शन करते हैं या बाबर आजम अपने मौजूदा फॉर्म को बरकरार रखते हुए पाकिस्तान को जीत दिलाते हैं।