logo-image

श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर सनथ जयसूर्या के माथे पर लगा भयानक कलंक, आईसीसी ने किया प्रतिबंधित

बाएं हाथ के इस पूर्व बल्लेबाज के पास अपने ऊपर लगे आरोपों का जवाब देने के लिए कुल 14 दिनों का समय है.

Updated on: 11 May 2019, 06:26 PM

दुबई:

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने श्रीलंका के पूर्व कप्तान और सलामी बल्लेबाज सनथ जयसूर्या के ऊपर अपने भ्रष्टाचार नियमों के उल्लंघन के आरोप लगाए हैं. आईसीसी ने श्रीलंका के पूर्व कप्तान जयसूर्या को अपने दो नियमों के उल्लंघन में आरोपित किया है. श्रीलंका क्रिकेट में एनलिस्ट के तौर पर काम कर रहे जयसूर्या को आईसीसी ने तत्काल प्रभाव से प्रतिबंधित कर दिया है. बता दें कि जयसूर्या पर आईसीसी के अनुच्छेद 2.1.3 अनुच्छेद 2.1.1, 2.4.7 के उल्लंघन का आरोप लगा है.

ये भी पढ़ें- सचिन तेंदुलकर या विराट कोहली, इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर एंड्रयू फ्लिंटॉफ ने बताया कौन है सर्वश्रेष्ठ

जयसूर्या के ऊपर श्रीलंका के खेल मंत्री को अंतर्राष्ट्रीय मैच के परिणाम प्रभावित करने के लिए रिश्वत देने, अंतर्राष्ट्रीय मैच के परिणाम को प्रभावित करने, भ्रष्टाचार रोधी समिति की जांच में सहयोग न करने के आरोप हैं. बाएं हाथ के इस पूर्व बल्लेबाज के पास अपने ऊपर लगे आरोपों का जवाब देने के लिए कुल 14 दिनों का समय है.

ये भी पढ़ें- IPL 12: फाइनल मुकाबले में फिल्म 'भारत' का प्रमोशन करते हुए नजर आएंगे सलमान खान और कैटरीना कैफ

जयसूर्या ने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर में कुल 21032 रन बना चुके हैं, जिसमें उनके 42 शतक भी शामिल हैं. सनथ जयसूर्या आईपीएल में भी खेल चुके हैं. जयसूर्या ने अपने आईपीएल करियर में 30 मैच खेले हैं, जिनमें उन्होंने 768 रन बनाए हैं. आईपीएल के 30 मैच में जयसूर्या एक शतक भी ठोक चुके हैं.