logo-image

हाशिम अमला ने तोड़ डाला विराट कोहली का ये बड़ा रिकॉर्ड, फिर भी पाकिस्तान से हार गई साउथ अफ्रीका

पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए पहले वनडे में अमला के अलावा वान डर ने भी शानदार 93 रन बनाए.

Updated on: 20 Jan 2019, 11:12 AM

नई दिल्ली:

पोर्ट एलिजाबेथ में पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच 5 मैचों की वनडे सीरीज शुरू हो गई है. पहले मुकाबले में पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को 5 विकेट से हरा दिया. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम ने 2 विकेट के नुकसान पर 266 रनों को स्कोर खड़ा कर दिया. दक्षिण अफ्रीका की ओर से हाशिम अमला ने सबसे ज्यादा 108 रनों की शतकीय पारी खेली और नॉनआउट रहे. इस शतक के साथ ही हाशिम अमला ने वनडे में सबसे तेज 27 शतक लगाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है.

ये भी पढ़ें- डेनमार्क के प्रधानमंत्री लार्स लोकोके रासमुसेन ने पत्नी के साथ किया ताजमहल का दीदार, दोपहर बाद पहुंचेंगे दिल्ली

हाशिम अमला ने वनडे में सबसे तेज 27 शतक लगाने के मामले में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को भी पीछे छोड़ दिया है. कोहली ने 27 शतक लगाने के लिए 169 पारियां खेली, जबकि अमला ने 167वीं पारी में ही 27 शतक लगाकर रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. इस मामले में तीसरे स्थान पर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर हैं. सचिन ने अपना 27वां वनडे शतक 254वीं पारी में लगाया था.

ये भी पढ़ें- मध्य प्रदेश के इस अपराधी को कोर्ट ने सुनाई भयानक सजा, फिल्म के विलेन से भी ज्यादा खतरनाक थे इसके इरादे

पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए पहले वनडे में अमला के अलावा वान डर ने भी शानदार 93 रन बनाए. लेकिन दोनों की जबरदस्त पारियां बेकार चली गईं. 267 रनों का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम में 5 गेंदें शेष रहते 5 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया. पाकिस्तान के लिए 63 गेंदों में 71 रन बनाने वाले मोहम्मद हफीज को मैन ऑफ द मैच चुना गया. इस जीत के साथ ही पाकिस्तान 5 मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है.