GOOGLE DOODLE on Sir Don Bradman: क्रिकेट के महानतम खिलाड़ी सर डॉन ब्रैडमैन के जन्मदिन पर गूगल ने सजाया डूडल

क्रिकेट के इतिहास में महानतम बल्लेबाज सर डॉनाल्ड जॉर्ज ब्रैडमैन का आज 110वां जन्मदिन है। आज उनके जन्मदिन पर गूगल ने अपने खास अंदाज में गूगल डूडल के जरिए उनके जन्मदिन का जश्न मनाया है।

  |   Updated On : August 27, 2018 02:59 PM
ब्रैडमैन का गूगल डूडल (गूगल फोटो)

ब्रैडमैन का गूगल डूडल (गूगल फोटो)

नई दिल्ली:  

क्रिकेट के इतिहास में महानतम बल्लेबाज सर डॉनाल्ड जॉर्ज ब्रैडमैन का आज 110वां जन्मदिन है। आज उनके जन्मदिन पर गूगल ने अपने खास अंदाज में गूगल डूडल के जरिए उनके जन्मदिन का जश्न मनाया है। 27 अगस्त 1908 को ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स में जन्मे ब्रैडमैन को 'द डॉन' नाम से भी जाना जाता था।
कई खिलाड़ी उन्हें अपना आदर्श मानते हैं।

5 फीट 8 इंच के इस बल्लेबाज ने अपने क्रिकेट करियर में गेंदबाजों की जमकर क्लास लगाई और उनका औसत इस बात की गवाही देता है कि उनकी निरंतरता का कोई जोड़ नहीं था।

ब्रैडमैन ने 52 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उनका औसत 99.94 का रहा। भारत के महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर से उनकी हमेशा तुलना होती रही लेकिन औसत के मामले में सचिन या कोई भी खिलाड़ी कभी डॉन के करीब नहीं पहुंच सका।

और पढ़ेंः IND vs Eng: चौथे टेस्ट में कोहली सेना के खिलाफ इस रणनीति के साथ उतरेगा इंग्लैंड

सचिन खुद भी डॉन को क्रिकेट इतिहास का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी मान चुके हैं। एक बार डॉन ने खुद कहा था कि सचिन में उन्हें अपनी झलक नजर आती है।

First Published: Monday, August 27, 2018 07:38 AM

RELATED TAG: Sir Donald George Bradman, Google Doodle, 110th Birthday Of Australian Cricketer, The Don Birthday, Legendary Player Of Australia,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो