logo-image

रांची टेस्ट में पहला शतक जड़ने वाले मैक्सवेल तीनो फॉर्मेट में सेंचुरी लगाने वाले दूसरे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बने

मैक्सवेल ने 185 बॉल पर 104 रन की शानदार पारी खेल एक समय मुश्किल में दिख रही ऑस्ट्रेलियाई टीम को संकट से उबारा। लेकिन इस शतक के साथ मैक्सेवेल ने एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

Updated on: 17 Mar 2017, 06:59 PM

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल ने रांची में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में अपना डेब्यू शतक बनाया। मैक्सवेल ने 185 बॉल पर 104 रन की शानदार पारी खेल एक समय मुश्किल में दिख रही ऑस्ट्रेलियाई टीम को संकट से उबारा। लेकिन इस शतक के साथ मैक्सेवेल ने एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

मैक्सवेल ने इस टेस्ट में शतक लगाया और वे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में शतक लगाने वाले दूसरे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर बन गए। मैक्सवेल ने 104 रन की पारी खेलकर टेस्ट करियर का पहला शतक लगाया। मैक्सवेल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में शतक लगाने वाले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज शेन वॉटसन के बाद दूसरे जबकि दुनिया के 13वें क्रिकेटर बन गए।

यह भी पढ़ें- IND vs AUS: पहली पारी में भारत की मजबूत शुरुआत, स्मिथ-मैक्सवेल के शतक से ऑस्ट्रेलिया 451 रन

तीन साल के बाद मैक्सवेल ने टेस्ट क्रिकेट में वापसी की और धमाकेदार अंदाज में शतक लगाकर इसका जश्न मनाया। ये उनके टेस्ट करियर का मात्र चौथा मैच था। बता दें कि मैक्सवेल ने मार्च 2015 में श्रीलंका के खिलाफ वन-डे में शतक लगाया था। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय टी20 में सितंबर 2016 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शतक लगाया था।

भारतीय खिलाड़ी भी कर चुके हैं ये कारनामा

भारतीय खिलाड़ी भी ऐसा कारनामा कर चुके हैं। सुरेश रैना, रोहित शर्मा और केएल राहुल ऐसे तीन भारतीय खिलाड़ी हैं जिन्होंने क्रिकेट के तीनों अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में शतक लगाए हैं।

यह भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ बने भारत में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले कप्तान