logo-image

रणजी ट्रॉफी 2018-19: गौतम गंभीर ने दिल्ली की कप्तानी से दिया इस्तीफा, नीतीश राणा बने नए कप्तान

गंभीर ने ट्विटर पर अपने निर्णय को साझा करते हुए लिखा, 'समय आ गया है कि कप्तानी का भार युवाओं को दिया जाए, इसलिए मैंने डीडीसीए से निवेदन किया है कि मुझे यह जिम्मेदारी सौंपने पर विचार न करें.

Updated on: 05 Nov 2018, 08:11 PM

नई दिल्ली:

भारतीय खिलाड़ी और पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने सोमवार को यह कहते हुए दिल्ली की रणजी ट्रॉफी टीम की कप्तानी छोड़ दी कि अब युवा खिलाड़ियों को मौका देने का समय है. गंभीर ने अपने इस निर्णय का जानकारी ट्विटर के जरिए दी. गंभीर के इस निर्णय के बाद दिल्ली की कप्तानी का भार अब युवा बल्लेबाज नीतिश राणा के कंधो पर सौंप दिया गया है.

गंभीर ने ट्विटर पर अपने निर्णय को साझा करते हुए लिखा, 'समय आ गया है कि कप्तानी का भार युवाओं को दिया जाए, इसलिए मैंने डीडीसीए से निवेदन किया है कि मुझे यह जिम्मेदारी सौंपने पर विचार न करें. मैं पर्दे के पीछे रहकर मैच जीतने के लिए नए कप्तान की मदद करुंगा.'

और पढ़ें: IND vs WI 2nd T20: लखनऊ में नहीं देखने को मिलेगा बड़ा स्कोर, जानें क्यों 

रिपोर्ट के अनुसार, 24 वर्षीय मध्यक्रम के बल्लेबाज नीतीश राणा को रणजी ट्रॉफी के 2018-19 सीजन के लिए नया कप्तान नियुक्त किया गया है. दिल्ली की टीम अपने घरेलू मैदान फिरोज शाह कोटला पर 12 नवंबर को हिमाचल प्रदेश का सामना करेगी.

गौरतलब है कि इस साल संपन्न हुए घरेलू टी-20 लीग आईपीएल के 11वें संस्करण की शुरुआत में गंभीर ने दिल्ली डेयरडेविल्स टीम के कप्तानी पद से भी इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने यह निर्णय लगातार चल रही उनकी खराब फॉर्म के चलते लिया था.

और पढ़ें: IPL 2019: सनराइजर्स को छोड़कर फिर डेयरडेविल्स से जुड़े शिखर धवन 

बता दें कि नीतीश राणा मध्यक्रम के बल्लेबाज है जिन्होंने अब तक 24 फर्स्ट क्लास क्रिकेट मैच खेले हैं, जिसमें उनकी औसत करीब 46.29 रही है. राणा ने कहा कि उन्हें टीम में जिस प्रकार की भी जिम्मेदारी दी जाएगी वह उसे निभाने के लिए तैयार हैं. वहीं ध्रुव शौरी को उपकप्तान की जिम्मेदारी दी गई है.