logo-image

हरभजन सिंह पर भड़के पूर्व खिलाड़ी फारुख इंजीनियर, आर अश्विन पर दिया था विवादित बयान

वर्ष 1960 से 1970 दशक के शुरू तक भारत के नंबर एक विकेटकीपर रहे फारूख इंजीनियर (Farokh Engineer) ने कहा, ‘आर अश्विन (R Ashwin) बेहतरीन गेंदबाज है.

Updated on: 10 Jan 2019, 04:10 PM

नई दिल्ली:

भारत के पूर्व विकेटकीपर फारूख इंजीनियर (Farokh Engineer) ने रविचंद्रन आर अश्विन (R Ashwin) के ऑस्ट्रेलिया (Australia) पर हाल में मिली टेस्ट सीरीज में जीत के दौरान प्रदर्शन की आलोचनात्मक टिप्पणी करने के लिये पूर्व टेस्ट ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) की आलोचना की. फारूख इंजीनियर (Farokh Engineer) ने बुधवार शाम को यहां क्रिकेट क्लब आफ इंडिया में लीजेंड्स क्लब द्वारा आयोजित ‘टाक शो’ के दौरान कहा, ‘क्या आपने आर अश्विन (R Ashwin) के बारे में हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) की टिप्पणी पढ़ी, वह वहां सही नहीं था. पहला स्पिनर और दूसरा स्पिनर क्या है? स्पिनर सिर्फ स्पिनर है.’ 

वर्ष 1960 से 1970 दशक के शुरू तक भारत के नंबर एक विकेटकीपर रहे फारूख इंजीनियर (Farokh Engineer) ने कहा, ‘आर अश्विन (R Ashwin) बेहतरीन गेंदबाज है. मुझे ऐसा लगा कि वह (हरभजन सिंह (Harbhajan Singh)) आर अश्विन (R Ashwin) की आलोचना कर रहा था. आप सार्वजनिक तौर पर इस तरह की बातें नहीं कर सकते, विशेषकर तब जब किसी आफ स्पिनर ने आपकी जगह ली हो. यह ऐसा ही है जैसे (महेंद्र सिंह) धोनी (ऋषभ) पंत की आलोचना करें. यह क्रिकेट नहीं है.’

और पढ़ें: सिलेक्टर्स के सामने World Cup से पहले टीम चयन को लेकर बड़ी चुनौती, एमएस धोनी को चुने या पंत को 

गौरतलब है कि हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने मीडिया में कहा था कि आर अश्विन (R Ashwin) ऐसे समय में चोटिल हुए जब टीम को उनकी जरूरत थी. वहीं सिडनी में अंतिम टेस्ट में मौका दिये जाने वाले कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने इतनी अच्छी गेंदबाजी की कि उसे अब कहीं भी टेस्ट में नंबर एक स्पिनर समझा जाना चाहिए. रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने अंतिम दो टेस्ट में अपनी बायें हाथ की स्पिन से अच्छी गेंदबाजी की.

आपको बता दें कि यह घटना सिडनी टेस्ट मैच के दौरान की है जब कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) की धरती पर अपना पहला टेस्ट मैच खेलते हुए 5 विकेट चटकाए थे. इसके बाद हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने आर अश्विन को लेकर यह बात कही थी.

और पढ़ें: IND vs AUS: इयान चैपल के सवाल पर सचिन तेंदुलकर का जवाब, जानें क्या कहा 

इसके साथ ही हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) की तारीफ करते हुए कहा था कि वो टीम इंडिया के पहले स्पिनर हैं. इसी बात पर भड़कते हुए (Farokh Engineer) ने हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) की आलोचना की है.