logo-image

World Cup 2019: इस ताकत की वजह से वर्ल्ड कप जीत सकती है टीम इंडिया, पूर्व कोच चैपल ने कही ये बातें

चैपल ने कहा कि बेशक भारत के पास इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसा एक समान गति वाला गेंदबाजी आक्रमण न हो लेकिन उसके पास गेंदबाजी में विविधता है और भारतीय तेज गेंदबाजी तिगड़ी अपने पक्ष के हालात में बेहद खतरनाक हो सकती है.

Updated on: 27 May 2019, 03:05 PM

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयन चैपल का मानना है कि विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम की गेंदबाजी में विविधता उसे आईसीसी विश्व कप-2019 जीतने का मजबूत दावेदार बनाती है. चैपल ने कहा कि जो टीम मध्य ओवरों में लगातार विकेट लेगी उसके विश्व कप जीतने की ज्यादा संभावनाएं हैं. चैपल ने वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो के लिए लिखे अपने कॉलम में लिखा है, "उस दौर में जहां बड़े बल्ले और बड़े स्कोर ने वनडे क्रिकेट को रोचक बना दिया है वहां अभी भी अच्छे गेंदबाजी आक्रमण 2019 विश्व कप का इंतजार कर रहे हैं."

ये भी पढ़ें- सोशल मीडिया पर फैल रही सनथ जयसूर्या की मौत की खबर, रविचंद्रन अश्विन ने पूछा- क्या ये सच है?

चैपल ने लिखा, "यह विश्व कप किसके खाते में जाएगा इसमें विकेट लेने की क्षमता बड़ा किरदार निभाएगी. मौजूदा दौर में आतिशी बल्लेबाजी हावी है, लेकिन जब टूर्नामेंट नॉकआउट स्टेज में पहुंचेगा तब यह आसान नहीं होगा. वो टीम जो निरंतर विकेट लेगी, खासकर मध्य ओवरों में उसके विश्व कप जीतने की ज्यादा संभावनाएं हैं." चैपल ने कहा कि बेशक भारत के पास इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसा एक समान गति वाला गेंदबाजी आक्रमण न हो लेकिन उसके पास गेंदबाजी में विविधता है और भारतीय तेज गेंदबाजी तिगड़ी अपने पक्ष के हालात में बेहद खतरनाक हो सकती है.

ये भी पढ़ें- World Cup 2019: इतिहास में पहली बार भगवा जर्सी में दिखेगी टीम इंडिया, क्या विराट सेना पर छा रहा है 'मोदी मैजिक'

चैपल ने कहा, "हार्दिक पांड्या को तेज गेंदबाजी करने वाला हरफनमौला खिलाड़ी मान लीजिए और तब विराट कोहली के पास काफी विकल्प होंगे." भारत को हालांकि अपने पहले अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड से छह विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. इंग्लैंड एंड वेल्स में 30 मई से शुरू हो रहे विश्व कप में भारत को अपना पहला मैच पांच जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलना है.