logo-image

पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की फॉर्म पर अनिल कुंबले ने उठाए सवाल, कह दी यह बड़ी बात

एक निजी स्पोर्टस टीवी चैनल के कार्यक्रम में शामिल हुए इस पूर्व दिग्गज के मुताबिक यह धोनी की खराब फॉर्म है जिसके कारण भारतीय टीम का मिडल ऑर्डर संतुलित नहीं दिखाई दे रहा.

Updated on: 03 Oct 2018, 09:16 AM

नई दिल्ली:

भारतीय टीम के पूर्व कोच और दिग्गज लेग स्पिनर गेंदबाज अनिल कुंबले ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर बड़ा बयान दिया है. जंबो ने धोनी की फॉर्म पर सवालिया निशान लगाते हुए कहा कि अब उनका बल्ला पहले की तरह आग नहीं उगलता. ऐसे में टीम इंडिया को उनसे मैच फिनिशिंग की अपेक्षा नहीं करनी चाहिए. कुंबले ने कहा अब वह पहला जैसा खेल नहीं खेलते, जिस अंदाज के लिए वह जाने जाते हैं. 

एक निजी स्पोर्टस टीवी चैनल के कार्यक्रम में शामिल हुए इस पूर्व दिग्गज के मुताबिक यह धोनी की खराब फॉर्म है जिसके कारण भारतीय टीम का मिडल ऑर्डर संतुलित नहीं दिखाई दे रहा. 

उन्होंने कहा,' 'टीम इंडिया को चाहिए कि अब वह धोनी पर बहुत अधिक निर्भर न रहे और मिडल ऑर्डर को संभालने की जिम्मेदारी दूसरे खिलाड़ियों पर डाले. माही अब पहले जैसे गेम फिनिशर नहीं रहे हैं.'

और पढ़ें: PCBvBCCI: सीरीज विवाद पर BCCI का पक्ष मजबूत, सलमान खुर्शीद के बयान से सकते में PCB 

गौरतलब है कि हाल कि कुछ सीरीज में धोनी वह काम नहीं कर पा रहे जिसके लिए वह जाने जाते थे. एशिया कप के दौरान धोनी ने 3 पारियों में कुल 77 रन बनाए और यहां उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 36 रहा. धोनी ने 36 रन की यह पारी फाइनल मैच में बांग्लादेश के खिलाफ खेली.

इससे पहले धोनी इंग्लैंड दौरे पर भी सीमित ओवरों की सीरीज में अपने बल्ले से कुछ खास प्रभावित नहीं कर पाए थे.

हालांकि कुंबले ने धोनी की विकेटकीपिंग स्किल्स की तारीफ करते हुए कहा कि उन्हें भारत के 2019 वर्ल्ड कप मिशन के लिए वर्ल्ड कप तक टीम में जरूर बने रहना चाहिए.
उन्होने कहा कि बतौर विकेटकीपर धोनी ने हर मैच में खुद को साबित किया है.

और पढ़ें: INDvWI: युवाओं के पास खुद को साबित करने का मौका, पृथ्वी शॉ को खेलना चाहिए स्वाभाविक खेल- अजिंक्य रहाणे

आपको बता दें कि टीम इंडिया से मुख्य कोच के पद से इस्तीफा दे चुके जंबो (कुंबले) इन दिनों स्पोर्ट्स स्टार चैनल पर खेल विशेषज्ञ के तौर पर जुड़े हैं. वह टीम इंडिया और दूसरी टीमों के प्रदर्शन पर अपनी राय रखते हैं.